दैनिक भास्कर हिंदी: आठवले ने दो नेताओं में बांट दिया एक राज्यमंत्री पद

September 8th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आरपीआई के अध्यक्ष व केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास आठवले ने मंत्रिमंडल विस्तार की घोषणा होने से पहले ही आरपीआई को मिलने वाली राज्यमंत्री की एक सीट के लिए दो नामों का एलान कर दिया है। शनिवार को आठवले ने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया को मिलने वाले राज्य उन्होंने कहा कि राज्य की फडणवीस सरकार के 13 महीने बचे हुए हैं। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुझ से वादा किया है कि आरपीआई को राज्यमंत्री का एक पद दिया जाएगा। इस लिए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अविनाथ महातेकर और पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष भुपेश थुलकर को 6-6 माह के लिए राज्य मंत्री बनाए जाने की सिपारिश मुख्यमंत्री से की गई है। 

आठवले ने कहा कि मुख्यमंत्री फडणवीस ने महामंडलों में नियुक्ति शुरु की है। आरपीआई को मिलने वाले महामंडलों में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा-शिवसेना गठबंधन में शामिल आरपीआई को एक राज्यमंत्री सहित महामंडल अध्यक्ष के दो और सदस्यों के 40 पद देने का निश्चिय हुआ है। महात्मा फुले पिछड़ावर्ग आर्थिक विकास महामंडल अध्यक्ष पद राजाभाऊ सरवदे को दिया गया है।

गौरतलब है कि आरपीआई के पास विधानसभा व विधान परिषद में कोई सदस्य पद हैं। मंत्री बनने के लिए शपथ ग्रहण के बाद 6 माह के भीतर विधानमंडल के दोनों सदनों में से किसी एक सदन का सदस्य होना जरूरी है। इस लिए आठवले ने अपने दो नेताओं को बगैर विधायक बने मंत्री बनाने का 6-6 माह वाला फार्मूला खोजा है।

खबरें और भी हैं...