सास की अंतिम इच्छा पूरी करने पर रिश्तेदारों ने बहु को पीटा, देहदान से थे नाराज

Relatives beat daughter in law for donating mother in laws body
सास की अंतिम इच्छा पूरी करने पर रिश्तेदारों ने बहु को पीटा, देहदान से थे नाराज
सास की अंतिम इच्छा पूरी करने पर रिश्तेदारों ने बहु को पीटा, देहदान से थे नाराज

डिजिटल डेस्क, अमरावती। भाजी बाजार निवासी महिला ने अपने सास की अंतिम इच्छा के अनुसार उनका शव मौत के बाद पीडीएमसी अस्पताल में दान दिया। यह बात अन्य परिजनों को पता चलने पर परिवार के कुछ लोग महिला के घर गए और उसकी खूब पिटाई की व देहदान करने का विरोध किया। महिला ने जब खोलापुरी गेट पुलिस थाने का दरवाजा खटखटाया तो पुलिस ने केवल एनसी दाखिल कर महिला को घर लौटा दिया।

जानकारी के अनुसार भाजी बाजार निवासी दया उर्फ राधा दिवाकर अनासाने यह अपनी सास कमला विष्णुपंत अनासाने (95) के साथ रहती है। सास कमला अनासाने की अंतिम इच्छा थी कि मौत के बाद उसका शव किसी अस्पताल को दान किया जाए। उनकी इच्छानुसार कमला अनासाने ने 7 अप्रैल 2018 को पीडीएमसी अस्पताल जाकर शव दान करने के लिए अर्जी भी की थी। 15 जुलाई को कमलाबाई की मौत हो जाने के बाद बहू दया उर्फ राधा दिवाकर अनासाने ने शव को पीडीएमसी अस्पताल के डा. महेशकुमार शर्मा को सौंप दिया। यह बात मृतक कमलाबाई के अन्य रिश्तेदारों को पता चलने पर उन्होंने पीडीएमसी अस्पताल में जाकर शव की मांग की, लेकिन देह दान होने के चलते उन्हें शव वापस नहीं मिला।

इस बात से मृतक कमलाबाई के रिश्तेदार बौखला गए और दया उर्फ राधा अनासाने के घर जाकर हंगामा किया और शव की मांग की। उन्होंने चाकू दिखाते हुए दया अनासाने से मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। घटना की गंभीरता को देखते राधा अनासाने ने उसी रात खोलापुरी गेट पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की। 

खोलापुरी गेट पुलिस ने महेश अनासाने, प्रकाश अनासाने, विशाल करुले, छाया मारोडकर, कांता करुले के खिलाफ केवल धारा 504, 506 के तहत मामला दर्ज कर उसे वापस भेज दिया। राधा अनासाने इस बात को लेकर पुलिस आयुक्त कार्यालय में डीसीपी शशीकांत सातव से मिली और आपबीती बतायी। उसके बावजूद भी खोलापुरी गेट पुलिस थाने के अधिकारी महिला की शिकायत पर अभी तक मामला दर्ज नहीं किया। जिसके चलते महिला की जान को खतरा होने की आशंका नकारी नहीं जाती, ऐसा खुद दया उर्फ राधा अनासाने ने कहा।

Created On :   18 July 2018 10:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story