मारपीट का मामला : मुंबई में जेजे अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों का विरोध जारी

Resident doctors stayed on a collective leave at JJ Hospital
मारपीट का मामला : मुंबई में जेजे अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों का विरोध जारी
मारपीट का मामला : मुंबई में जेजे अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों का विरोध जारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। डॉक्टर के साथ हुई मारपीट से नाराज महागनर के जेजे अस्पताल में सोमवार को भी रेजिटेंड डॉक्टर सामूहिक अवकाश पर रहे। लगातार तीसरे दिन डाक्टरों के विरोध के चलते अस्पताल आनेवाले मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा हालांकि रेजिडेंट डाक्टरों की अनुपस्थिति में वरिष्ठ डॉक्टरों ने काम का जिम्मा संभाला था। सुरक्षा को लेकर अपर्याप्त इंतजाम से नाराज महाराष्ट्र रेजिडेंट डाक्टर एसोसिएशन(मार्ड) जेजे असप्ताल  के प्रमुख डा. सारंग बोनारकर ने कहा कि जब तक प्रशासन व सरकार सुरक्षा से जुड़ी हमारी मांग को मान नहीं लेती है तब तक हमारा सामूहिक अ‌वकाश जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सोमवार को हमारी मेडिकल शिक्षा मंत्री गिरीष महानजन के साथ बैठक भी हुई है, वे मांग को लेकर सकारात्मक हैं। 

सामूहिक अवकाश पर डॉक्टर 
मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि मांग को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने हमारी मांग के संबंध में अधिकारियों से रिपोर्ट भी मंगवाई है किंतु जब तक वार्ड में सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं हो जाते और अस्पताल में जगह-जगह आलार्म सिस्टम लगाने का वर्कॉर्डर नहीं निकाला जाता। तब तक हम अवकाश पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा कर्मी तैनात करने को लेकर सर्वेक्षण का काम शुरु हो गया है। लेकिन अब तक इस विषय पर अंतिम निर्णय नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि राज्य भर के सभी अस्पतालों में जहां रेजिटेंड डॉक्टर काम करते हैं। वहां हर जगह अलार्म सिस्टम लगाया जाए। 

भगवान भरोसे मरीज 
गौरतलब है कि शनिवार को जेजे अस्पताल में मरीज के परिजन ने डाक्टरों के साथ मारपीट की थी। इस घटना से नाराज डॉक्टर सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं। जिससे अस्पताल की सेवाओं पर विपरीत असर पड़ा है। सबसे ज्यादा ओपीडी में आनेवाली मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Created On :   21 May 2018 2:18 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story