डॉ. झुलेखा दाऊद को प्रवासी भारतीय सम्मान

Resident of Nagpur city Dr JJhulekha Daud won Pravasi Bhartiya Samman
डॉ. झुलेखा दाऊद को प्रवासी भारतीय सम्मान
डॉ. झुलेखा दाऊद को प्रवासी भारतीय सम्मान

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर की चिकित्सक एवं झुलेखा हेल्थ केयर ग्रुप की संचालिका डाॅ. झुलेखा दाऊद को प्रवासी भारतीय सम्मान से सम्मानित किया गया है। 23 जनवरी को वाराणसी के लालपुर में हुए समारोह में उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पुरस्कार प्रदान किया। समारोह में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विदेश राज्यमंत्री जनरल डॉ. वी. के. सिंह, झुलेखा हेल्थ केयर के व्यवस्थापकीय संचालक ताहीर शम्स तथा सह अध्यक्ष झनुबिया शम्स आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

डाॅ. दाऊद ने कहा कि इस पुरस्कार के लिए मुझे चुना गया, यह मेरे लिए अत्यंत गौरव की बात है। इसके लिए मैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का आभार व्यक्त करती हूं। साथ ही इस सम्मान के लिए अपना बहुमूल्य योगदान देने वाले संयुक्त अरब अमीरात के भारतीय राजदूत नवदीप सिंह सूरी, भारत के काउंसिल जनरल विपुल और यूएई में स्थित तमाम भारतीयों  का आभार मानती हूं। 

सम्मान नागपुर के लिए समर्पित
डॉ. झुलेखा ने बताया कि यह सम्मान हम नागपुर और मध्य भारत के स्नेहीजनों को समर्पित करते हैं, जिन्होंने हमें हमारे सामाजिक उपक्रमों के माध्यम से सेवा का अवसर दिया। बता दें कि डॉ. झुलेखा दाऊद भारत और यूएई में जन-हितैषी व सामाजिक कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाती हैं। समाज के सर्वांगीण विकास के लिए ज्ञान को वे सबसे महत्वपूर्ण मानती हैं।

"स्टूडेंट एट रिस्क" पर स्कूल प्राचार्यों की क्षेत्रीय परिषद 29 काे
स्कूल प्राचार्यों की क्षेत्रीय परिषद का आयोजन 29 जनवरी को वर्धमान नगर स्थित सेंटर पाइंट स्कूल में किया गया है। आयोजक सेंटर पाइंट स्कूल व आईसीटीआरसी ने "स्टूडेंट एट रिस्क- पहचान, रोकथाम और मध्यस्थता" थीम  पर परिषद का आयोजन किया है। प्राचार्या सुमथी वेणुगोपालम ने जानकारी दी कि इस परिषद में मुख्य रूप से तीन सत्र होंगे। सुबह 9.15 से 10.15 बजे तक "स्टूडेंट एट रिस्क- नजरिया", 10.15 से 10.45 से प्रेजेंटेशन, 11.15 से 11.45 से "स्टूडेंट एट रिस्क- आम कारण व प्रभाव", दोपहर 12.15 बजे से 1 बजे तक "प्रोग्राम एंड प्रैक्टिसेस फॉर एट रिस्क स्टूडेंट्स" विषय पर तकनीकी सत्र आयोजित किए गए हैं। 

Created On :   25 Jan 2019 6:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story