दैनिक भास्कर हिंदी: रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर के बेटे ने भाई का किया कत्ल, शराब की लत से था परेशान

June 22nd, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। छोटे भाई की शराब पीकर हंगामा करने की आदत से परेशान, बड़े भाई ने उसकी हत्या कर दी गुरुवार रात दोनों भाइयों के बीच विवाद हुआ, विवाद बढ़ते ही बड़े भाई ने छोटे की आंखों में मिर्च पॉवडर झोंक दिया। इसके बाद उसे कपड़े धोने के काम में आने वाली लकड़ी की मोगरी से उसे पीट दिया। जिसकी चोट वो सहन नहीं कर सका, उसकी मौत हो गई। मृतक का नाम संजू आमदे, उम्र 39 साल है। जबकि आरोपी राजू आमदे की उम्र 41 साल बताई जा रही है। संजू को शराब पीने की लत थी। हालांकि उसकी इसी लत से परेशान होकर 3 साल पहले पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी। इस बात से संजू काफी नाराज रहता था।

शराब के नशे में हंगामा
संजू की शराब पीने की आदत से पूरा घर परेशान था। ऐसे में बीती रात जब शराब के नशे में हंगामा करने लगा, तो बड़े भाई राजू ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन जब वो नहीं माना तो तैश में आकर संजू ने मोगरी से उस पर हमला कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार जागनाथ बुधवारी इलाके में सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी रामभाऊ आमदे का परिवार रहता है। परिवार में बड़ा बेटा राजू और छोटा बेटा संजू आमदे के बीच विवाद रहता था। संजू मजदूरी करता था, जबकि उसका बड़ा भाई जैसे-तैसे घर खर्च चलाया करता था। संजू के 2 बेटे हैं, एक बेटा 10 वीं और दूसरा 8 वीं में पढ़ता है।

वारदात को अंजाम देकर पहुंच गया थाने
संजू शराब पीने के बाद इस कदर बहक जाता था कि घर में गाली गलौंच करता था। राजू उसे कई बार समझाने की कोशिश करता था, लेकिन जब संजू ने राजू को मारने की कोशिश की। तो नराज होकर राजू ने संजू की आंखों में मिर्ची पाउडर डाल दिया था। राजू ने पुलिस को बताया कि उसने अपने शराबी भाई संजू की हत्या कर दी है। पुलिस ने आरोपी राजू के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। विवाद के दौरान वहां लोगों की भीड़ जुट गई थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

परिवार हो गया बेसहारा
छोटे भाई की हत्या करने वाले राजू की गिरफ्तारी के बाद उसका परिवार बेसहारा हो गया। वह अब परिवार में इकलौता कमाने वाला था। राजू की कमाई से पूरा घर चलता था, जबकि शराब की लत के कारण संजू कमाई उड़ा दिया करता था। परिजन के मुताबिक राजू को नहीं पता था कि उसके भाई की मौत हो जाएगी। आंखों में मिर्ची पाउडर डलने के कारण संजू हड़बड़ा गया था, इस दौरान राजू ने उस पर हमला कर दिया था। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।