लूट : गैस कटर से ATM मशीनों को काटा, लाखों रुपए लेकर आरोपी हो गए चंपत

Robbers robbed three ATM machines by cutting them with gas cutter
लूट : गैस कटर से ATM मशीनों को काटा, लाखों रुपए लेकर आरोपी हो गए चंपत
लूट : गैस कटर से ATM मशीनों को काटा, लाखों रुपए लेकर आरोपी हो गए चंपत

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  उत्तर नागपुर के जरीपटका क्षेत्र में सोमवार की देर रात लुटेरों के एक गिरोह ने तीन ATM को गैस कटर से काटकर नकदी 54 लाख रुपए चुरा ले गए।  शहर के ATM सेंटरों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई तरह के सवाल खडे़ हो गए हैं।  तीनों ATM सेंटरों में चोरों ने करीब आधे घंटे के अंदर इस वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।

घटना का तरीका एक जैसे होने के कारण जरीपटका पुलिस का मानना है कि एक ही गिरोह ने दो ATM सेंटरों में घुसकर वहां की तीन ATM मशीनों से नकदी पर हाथ साफ कर दिया। इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों का सुराग जल्द मिल जाएगा। आरोपियों ने जिन ATM सेंटरों में चोरी की है, वह एसबीआई बैंक के हैं। पावरग्रिड चौक में एसबीआई सेंटर में ATM के अंदर लगी दो मशीनों और पाटणकर चौक के  ATM मशीन को चोरों ने निशाना बनाया है।

CCTV कैमरे में कैद 
सूत्रों के अनुसार चोरों की करतूत CCTV कैमरों में कैद हो गई। ATM में चोरी करने वाले गिरोह के सभी सदस्य स्कार्पियों में सवार होकर आए थे। इन लुटेरों ने ATM सेंटरों के CCTV कैमरों को बंद करने के बाद  घटना को अंजाम दिया है। पावरग्रिड के पास ATM सेंटर में घुसते समय आरोपियों की तस्वीरें CCTV कैमरे में कैद होने की जानकारी सूत्रों ने दी है, वेलतूर की भी पुलिस नागपुर पहुंची है।

वेलतूर में भी ATM सेंटरों को इसी तरह से गैस कटर से काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। वर्धा की जेल में कुछ लुटेरे ऐसे ही मामले में बंद थे. हाल ही में वह जेल से छूटकर आए हैं। पुलिस को इस गिरोह पर ही शक है। CCTV कैमरे में स्कार्पियो का नंबर दिखाई दिया है। वह पूरी तरह साफ नहीं दिखा रहा है। पुलिस का मानना है कि वह इस नंबर का पता लगा लेगी।

Created On :   26 Jun 2018 10:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story