comScore

आरपीआई को 6, जानकर को मिली दो सीटें, छोटा राजन का भाई बना युति का उम्मीदवार 

आरपीआई को 6, जानकर को मिली दो सीटें, छोटा राजन का भाई बना युति का उम्मीदवार 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई दीपक निकालजे उतरेंगे। निकालजे को भाजपा की सहयोगी आरपीआई ने टिकट दिया है। वे सातारा की फलटण सीट से चुनाव लड़ेंगे। बुधवार को आरपीआई के मुखिया व केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने उनकी उम्मीदवारों की घोषणा की। पत्रकारों से बातचीत में आठवले ने बताया महायुति के घटक दल आरपीआई को 6 सीटें मिली हैं। इसमें सातारा की फलटण, सोलापुर की मालशिरस, नांदेड़ की नायगांव, परभणी की पाथरी, मुंबई की मानखुर्द- शिवाजीनगर और भंडारा सीट शामिल है। आठवले ने कहा कि हमने मालशिरस के बदले पुणे कैन्टोन्मेंट सीट की मांग मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से की है। 

आरपीई के चार उम्मीदवार घोषित

आरपीई ने परभणी की पाथरी सीट से निर्दलीय विधायक मोहन फड को टिकट दिया है। फड ने आरपीआई में प्रवेश किया है। आरपीआई ने मुंबई की मानखुर्द- शिवाजी नगर सीट से गौतम  सोनवणे को उम्मीदवारी दी है। सोनवणे आरपीआई के मुंबई इकाई के अध्यक्ष हैं। फलटण सीट से दीपक निकालजे को प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि नायगांव सीट से राजेश पवार को उम्मीदवार बनाया गया है। आठवले ने कहा कि मालशिरस और भंडारा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा जल्द की जाएगी। 

जानकर को दो सीटें 

भाजपा से राष्ट्रीय समाज पक्ष के लिए 57 सीटें मांगने वाले प्रदेश के पशुपालन मंत्री महादेव जानकर के हिस्से केवल दो सीटें आई हैं। बुधवार को जानकर ने ‘दैनिक भास्कर’ से बातचीत में कहा कि महायुति में राष्ट्रीय समाज पक्ष को दो सीटें मिली हैं। भाजपा ने राष्ट्रीय समाज पक्ष को पुणे की दौंड व परभणी की जिंतूर सीट दी है। इससे पहले जानकर ने भाजपा से पार्टी के लिए विधानसभा की 57 सीटें मांगी थी। 

शिवसंग्राम को चार सीटें 

भाजपा के सहयोगी व शिव स्मारक समिति के अध्यक्ष विनायक मेटे को चार सीटें मिली हैं। मेटे ने कहा कि शिवसंग्राम के हिस्से मुंबई की वर्सोवा, नांदेड़ की किनवट और बुलढाणा की चिखली सीट आई है। इसके अलावा चौथी सीट के लिए भाजपा से बातचीत चल रही है। 

रयत क्रांति संगठन की नहीं बनी बात 

प्रदेश के कृषि राज्य मंत्री सदाभाऊ खोत की रयत क्रांति संगठन और भाजपा के बीच सीटों को लेकर बात नहीं बन पाई है। खोत ने कहा कि हमारी सीटों को लेकर अभी भी भाजपा से चर्चा चल रही है। गुरुवार तक फैसला होने की उम्मीद है। खोत ने भाजपा से कम से कम तीन सीटों की मांगी है। 
 

कमेंट करें
fVekS