2019 में भाजपा की राह आसान बनाने में जुटा संघ 

RSS takes start in order to make BJP powerful government again
2019 में भाजपा की राह आसान बनाने में जुटा संघ 
2019 में भाजपा की राह आसान बनाने में जुटा संघ 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ वर्ष 2019 में भाजपा को फिर से सत्ता दिलाने की मुहिम में तेजी से जुट गया है। इस मुहिम के तहत संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने शुक्रवार को हरियाणा के सूरजकुंड में सभी राज्यों के संगठन मंत्रियों और अनुषांगिक संगठनों के प्रमुखों के साथ बैठक कर मोदी सरकार की जमीनी हकीकत की जानकारी ली है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को इस बैठक में शिरकत करेंगे।

जुलाई से संघ के स्वयंसेवक जुट जाएंगे काम में 
बैठक में ‘एक बार फिर भाजपा सरकार’ के एजेंडे पर चर्चा हुई। आज की बैठक में संघ के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी के अलावा दत्तात्रेय होसबोले व कृष्णगोपाल और भाजपा के संगठन मंत्री रामलाल प्रमुखता से मौजूद थे। सूत्र बताते हैं कि आरएसएस मोदी सरकार की योजना और नीतियों से तो संतुष्ट है, लेकिन जमीन पर इन योजनाओं का ढंग से नहीं उतर पाना चिंता का सबब है। जमीनी रिपोर्ट बताती है कि सरकार के कामकाज को लेकर आम आदमी के बीच बनी धारणा कतई उत्साहजनक नहीं है। जानकारी के मुताबिक आम जनता मंे मोदी सरकार की छवि बनाने और उसकी उपलब्धियां लोगों तक पहुंचाने के वास्ते संघ के स्वयंसेवक अगले महीने यानी जुलाई से मैंदान पकड़ लेंगे।

दलितों की नाराजगी ने बढ़ाई चिंता
बैठक में इस बात पर गहरी चिंता जताई गई है कि देश के दलित समुदाय में सरकार की छवि अच्छी नहीं बन पाई। ‘एक कुंआ, एक मंदिर और एक शमशान’ की बात करने वाला संघ मानता है कि 2014 में भाजपा के साथ खुलकर रहे दलित समाज की नाराजगी इस बार पार्टी को भारी पड़ सकती है। जमीनी फीडबैक यह भी बताती है कि भाजपा का कोर मतदाता मध्य वर्ग भी पूरी तरह भाजपा के साथ नहीं है और चुनाव के ऐन पहले उसके बिदकने की आशंका है। ऐसे में संघ की सलाह है कि सरकार आने वाले दिनों में मध्य वर्ग के लिए विशेष पहल करे। संघ कल अमित शाह के साथ होने वाली बैठक में अगले एक वर्ष का रोडमैप बनाएगा ताकि पार्टी से उदासीन तबकों में पैठ बनाई जा सके। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शाम प्रधानमंत्री आवास में संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों से रात्रिभोज पर मिलने वाले हैं।

Created On :   15 Jun 2018 7:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story