कोयला परिवहन करने वाली गाडिय़ों को निकालने आरटीओ के उडऩदस्ता प्रभारी ने मांगे 1500 रुपए

RTO Udhaar Incharge demands Rs 1500 for evacuation of trains transporting coal
कोयला परिवहन करने वाली गाडिय़ों को निकालने आरटीओ के उडऩदस्ता प्रभारी ने मांगे 1500 रुपए
कोयला परिवहन करने वाली गाडिय़ों को निकालने आरटीओ के उडऩदस्ता प्रभारी ने मांगे 1500 रुपए


डिजिटल डेस्क शहडोल।  ट्रक मालिकों और परिवहन विभाग के उडऩदस्ता प्रभारी के बीच लेन-देन संबंधी बातचीत के वायरल हुए दोनों ऑडियो हाल ही के बताए जा रहे हैं, क्योंकि इसमें कोरोना का जिक्र भी आया है। बताया जाता है कि कोयले के ट्रक निकालने के लिए पैसों की मांग की जा रही है। इसमें वरिष्ठ अधिकारियों तक पैसा पहुंचाने की बात भी कही जा रही है। ऑडियो को लेकर मुख्यालय तक हड़कंप मचा हुआ है।
    जानकारी के अनुसार पिछले दिनों परिवहन विभाग के उडऩदस्ता प्रभारी वीपी सिंह ने कोयला लोड कुछ ट्रक पकड़े थे। यह ऑडियो उसी समय का बताया जा रहा है। इसमें दो अलग-अलग ट्रक मालिकों के साथ बातचीत हो रही है। एक ट्रक मालिक कटनी का बताया जा रहा है, जो कुछ दिनों की मोहलत यह कह कर मांगता है कि उसके पिताजी को कोरोना हो गया है और वह भोपाल में भर्ती हैं। कथित ऑडियो में उडऩदस्ता प्रभारी दो-तीन दिन का समय देने की बात कहते हैं। साथ ही अपना मोबाइल नंबर भी नोट कराते हैं। इस संबंध में वीपी सिंह ने बात करने की कोशिश की भी गई लेकिन लगातार उनका फोन बंद आ रहा था।
वीपी सिंह को उडऩदस्ता के प्रभार से हटाया
इस पूरे मामले की जांच शहडोल आरटीओ को सौंपी गई है। असिस्टेंट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर अरविंद सक्सेना ने रविवार को ही आरटीओ को फोन से इसके निर्देश दिए हैं। वहीं आदेश भी जारी कर दिया है। सोमवार तक आदेश आरटीओ तक पहुंंच जाएगा। शहडोल आरटीओ आशुतोष सिंह भदौरिया ने बताया कि आदेश प्राप्त होते ऑडियो में शामिल सभी लोगों को नोटिस जारी किए जाएंगे और उनसे पूछताछ की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि जांच पूरी होने तक वीपी सिंह उडऩदस्ता का कार्य नहीं देखेंगे। उनको संभागीय मुख्यालय अटैच कर दिया गया है।
ट्रक जब्त कर लिया है, अंदर भी करवा देंगे
एक अन्य ऑडियो छत्तीसगढ़ के ट्रक मालिक का बताया जाता है। ऑडियो में ट्रक मालिक कहता है कि उसके 15 से 20 ट्रक चलते हैं और महीने में दो ही ट्रिप लगते हैं। इसके लिए प्रति वाहन वह 500 रुपए दे सकता है। उडऩदस्ता प्रभारी कहते हैं कि 500 तो पिकअप का भी नहीं लगता है। दो हजार रुपए प्रति वाहन के हिसाब से पेमेंट करा दो फिर चाहे 20 की जगह 30 गाडिय़ां निकाल लो कोई कुछ नहीं बोलेगा। जब ट्रक मालिक बोलता है इतना तो नहीं हो पाएगा, तो उन्होंने कहा कि ट्रक जब्त कर लिया है अंदर भी करवा देंगे। इसके बाद एक वाहन के 1500 रुपए देने की बात होती है।

Created On :   27 Sep 2020 5:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story