टोल नाका पर भाजपा नेता से मारपीट को लेकर बवाल

Ruckus over BJP leaders assault on toll naka
टोल नाका पर भाजपा नेता से मारपीट को लेकर बवाल
टोल नाका पर भाजपा नेता से मारपीट को लेकर बवाल

वसूली का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने घेरा थाना, नाका कर्मियों पर लगाया लूट का आरोप  
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
बरगी थाना क्षेत्र स्थित बहोरीपार टोल नाका पर बीती रात उस समय जमकर बवाल मचा जब टोल कर्मियों ने मिलकर एक भाजपा नेता से मारपीट कर दी। इस घटना को लेकर पहले टोल नाका पर हंगामा होता रहा। इस घटना को लेकर दूसरे दिन  ग्रामीणों ने थाने का घेराव प्रदर्शन किया। उधर बीती रात हुई घटना के बाद स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने मारपीट करने वाले 4 लोगों को हिरासत में लिया है। घटना को लेकर भाजपा नेता ने मारपीट कर सोने की चेन लूटी जाने का आरोप लगाया है। 
सूत्रों के अनुसार बरगी क्षेत्र में रहने वाले भाजपा नेता पूर्व जनपद सदस्य बीती रात अपनी कार लेकर अपने गाँव जा रहे थे। टोल नाका से गुजरने पर नाका कर्मियों ने कार रोक ली और टैक्स की माँग की। इस पर भाजपा नेता ने आपत्ति जताते हुए कहा कि उसका गाँव टोल नाका से 3 किलोमीटर के दायरे में है और उसे व ग्रामीणोंं को दिन में कई बार आना-जाना पड़ता है वह स्थानीय है और टैक्स नहीं देगा। इस बात को लेकर विवाद बढ़ा और नाका कर्मियों ने मिलकर भाजपा नेता की पिटाई कर दी। घटना के बाद भाजपा नेता के समर्थकों की भीड़ नाका पर पहुँच गई और घंटों हंगामा मचा रहा। उधर जानकारी लगने पर आसपास के थानों की पुलिस मौके पर पहुँची और स्थिति पर काबू किया। इस दौरान भाजपा नेता का आरोप था कि मारपीट में ंउनके गले से सोने की चेन टूटकर गिर गयी है। पुलिस ने उनकी शिकायत को जाँच में लिया है। 
ग्रामीणोंं ने घेरा थाना 
बीती रात हुई घटना को लेकर मंगलवार को ग्रामीणों की भीड़ बरगी थाने का घेराव करने पहुँच गयी। ग्रामीणों का कहना था कि टोल नाका पर आए दिन विवाद की स्थिति बनती है। नाका कर्मी स्थानीय ग्रामीणों से अवैध रूप से टैक्स की माँग कर वसूली करते हैं और विरोध करने पर मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं। इसकी शिकायत शासन-प्रशासन से की जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। 
कार्ड बनाने का विरोध 
जानकारों के अनुसार टोल नाका से 20 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले ग्रामीणों को 275 रुपये प्रतिमाह का कार्ड बनवाने के लिए कहा गया है लेकिन वे इसके लिए तैयार नहीं हैं। वहीं ग्रामीणों ने भी विरोध जताते हुए मासिक कार्ड की जगह स्थानीय लोगों को पूरी छूट दी जाने की बात कही है। 
इनका कहना है
टोल नाका पर भाजपा नेता पप्पू ठाकुर से मारपीट की जाने व इस दौरान उनके गले से सोने की चेन लूटी जाने की शिकायत की गई है जिसकी जाँच की जा रही है। इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर िलया है। 
रवि चौहान, सीएसपी
 

Created On :   13 Jan 2021 8:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story