परसवाड़ा में पत्थर पटककर युवक की निर्मम हत्या

Ruthless killing of a young man by throwing stones in Paraswara
परसवाड़ा में पत्थर पटककर युवक की निर्मम हत्या
परसवाड़ा में पत्थर पटककर युवक की निर्मम हत्या


डिजिटल डेस्क जबलपुर। लॉकडाउन के चलते जहाँ पुलिस सड़कों पर है और लोगों को घरों के बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है ऐसे में दो घंटे के अंदर भेड़ाघाट और उसकी सीमा से लगे संजीवनी नगर थाना क्षेत्र में हत्या की वारदात होने से सनसनी फैल गई। भेड़ाघाट के ग्राम तेवर में जीजा ने अपने साले के गले में बका मारकर हत्या कर दी। वहीं दूसरी घटना रात दस बजे के करीब संजीवनी नगर थाना क्षेत्र में परसवाड़ा दुर्गानगर में हुई। यहाँ युवक के सिर पर पत्थर पटककर हत्या की गई। देर रात तक दोनों वारदातों के आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर थे। इस संबंध में टीआई श्रीमती भुवनेश्वरी चौहान ने बताया कि रात 9 बजे के करीब उन्हें सूचना मिली थी कि दुर्गानगर परसवाड़ा में सड़क किनारे सुरेंद्र कोरी उम्र 22 वर्ष रक्त रंजित अवस्था में पड़ा हुआ है।
सूचना पर पहुुुँची पुलिस ने मौके से खून से सनी लाश बरामद की। प्रारंभिक जाँच में पता चला कि मृतक दुर्गानगर में रहता था और उसका किसी बात को लेकर क्षेत्र में रहने वाले पवन विश्वकर्मा से विवाद चल रहा था। मृतक के भाई जितेंद्र कोरी ने बताया कि मृतक सुरेंद्र मजदूरी करता था। वह  7 बजे आटा लेने की बात कहकर घर से निकला था और 9 बजे के करीब परिजनों को उसकी हत्या की खबर लगी।
सिर में फँसकर टूटा चाकू - सूत्रों के अनुसार हमलावरों ने बड़ी क्रूरता से सुरेंद्र की हत्या की। पहले उसके सिर पर पत्थर पटका फिर चाकू से वार किया। जाँच के दौरार सिर में चाकू फँसा हुआ नजर आ रहा है। चाकू का मूठ टूट गया और नुकीला हिस्सा सिर में ही फँसा रह गया। उधर परिजनों का कहना था कि हत्या की वारदात में कई लोग शामिल थे।  
बका मारकर किया साले का कत्ल
भेड़ाघाट थाना क्षेत्र के समीपी ग्राम तेवर में  पारिवारिक रंजिश को लेकर हुए विवाद के बाद जीजा ने गुस्से में आकर अपने साले पर बका से हमला कर दिया। साले के गले में बका का गंभीर घाव होने के बाद उसे बेहोशी की हालत में मेडिकल रवाना किया गया। मेडिकल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार तेवर में हुए झगड़े की सूचना पाकर पहुँची पुलिस को राशिमा बाई पटैल ने बताया कि शाम 7 बजे के करीब पड़ोस में रहने वाली उसकी ननद अनीता उसके बड़े ससुर का नाम लेकर गाली गलौज कर रही थी। उसे विवाद करता देख राशिमा का पति रज्जू उर्फ राजकुमार पटैल उम्र 40 वर्ष अपनी बहन अनीता को समझाने के लिए गया था। वहाँ पर अनीता से बातचीत कर रहा था तभी अनीता का पति भगवान दास पटैल आ गया और अपने साले से विवाद करने लगा। विवाद के चलते वह घर से बका लेकर आया और साले रज्जू पर वार दिया। गले में बका का  जोरदार घाव लगने से वह गंभीर हालत में वहीं गिर पड़ा। पुलिस के अनुसार घायल हो मेडिकल रवाना किया गया था जहाँ घायल रज्जू उर्फ राजकुमार की मौत हो गई। वहीं आरोपी भगवान दास के बेटे रितिक ने भी मृतक के घर पर जमकर पत्थरबाजी की।

 

Created On :   3 May 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story