comScore

बुढ़ार में दो चौकीदारों की निर्मम हत्या - क्रेसर में हुई वारदात, कारण अज्ञात

बुढ़ार में दो चौकीदारों की निर्मम हत्या - क्रेसर में हुई वारदात, कारण अज्ञात

डिजिटल डेस्क शहडोल । बुढ़ार में एक ही रात दो चौकीदारों की निर्मम तरीके से हुई हत्या कर दी गई। हत्या की वजह अभी सामने नहीं आ पाई है, जिसका पता लगाने में पुलिस एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। दोहरी हत्या की यह वारदात शनिवार-रविवार की दरमियानी रात को हुई। नेशनल हाइवे किनारे पंचवटी मोहल्ला में प्रेमचंद मिश्रा के क्रेशर में रविवार की सुबह कर्मचारी पहुंचे तो देखा कि चौकीदार मटरू बरगाही 64 वर्ष की रक्तरंजित लाश कुर्सी में तथा समारू सोनी 35 वर्ष की लाश 100 मीटर की दूर पर पड़ी हुई है। मटरू बरगाही के्रशर में जबकि परिसर में ही स्थित ब्रिक्स फैक्ट्री में समारू सोनी रात के समय पहरा देते थे। सूचना पर बुढ़ार थाना पुलिस और मुख्यालय से पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारी पहुंचे। इसके अलावा एफएसएल वैज्ञानिक व पुलिस डाग भीप पहुंचे। अज्ञात के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर पुलिस विवेचना में जुट गई है। 
दोनों को नृशंस तरीके से मारा
दोनों चौकीदारों की हत्या बड़े ही नृशंस तरीके से की गई है। मटरू बरगाही की लाश कुर्सी में मिली। उसके सिर से लेकर सीने तक में 5-6 वार किए गए। यह वार गैंती से किए गए, जो पास में ही पड़ी मिली। एफएसएल डॉ. एसपी सिंह के अनुसार मटरू को संभलने का अवसर नहीं मिला होगा। वहीं दूसरे चौकीदार की लाश करीब 100 मीटर दूर परिसर के भीतर ही मिला। ऐसा लगता है कि उसने मटरू को मारते हुए देख लिया होगा। पीछाकर उसे मार डाला गया। उसके शरीर पर एक दो नहीं 20 से अधिक गहरे घाव पूरे शरीर में मिले, जो तेज धार वाली कुल्हाड़ी के हैं। हत्या की ऐसी वारदात तभी किया जा सकता है जब किसी ने गुस्सा निकाला हो या बदले की भावना से किया गया हो।
सामने नहीं आई हत्या की वजह
डबल मर्डर पुलिस के लिए चुनाती से कम नहीं, क्योंकि अभी तक हत्या की ठोस वजह सामने नहीं आ सकी है। मौके पर पहुंचे वरिष्ठ अधिकारियों ने काफी प्रयास किया लेकिन वजह को लेकर माथा पच्ची होती रही। क्रेशर के आफिस का एक ताला टूटा मिला, दूसरे को तोडऩे का प्रयास हुआ। स्थल से कोई चीज गायब नहीं मिली, यानि चोरी नहीं हुई। कबाड़ आदि की चोरी सामने नहीं आई। परिसर में खड़े ट्रकों के डीजल भी भरे मिले। के्रशर में लगा सीसीटीवी कैमरा खराब है, जो पुलिस जांच में सहायक हो सकता था। शुरुआती जांच में मृतकों की किसी से दुश्मनी आदि की बात भी सामने नहीं आई। अनुमान लगाया जा रहा है कि एक की हत्या होते देख लिए जाने पर दूसरे को मार डाला गया होगा। 
कबाड़ चोरों पर जताई आशंका
स्थल पर पहुंचे पुलिस के बड़े अधिकारियों से क्रेसर संचालक ने वारदात के पीछे कबाड़ चोरोंं पर आशंका जाहिर की है। उनका कहना था कि पहले भी यहां कबाड़ चोरी का प्रयास हो चुका है। क्षेत्र में कबाड़ चोर सक्रिय हैं। गौरतलब है कि कोयलांचल में कबाड़ का अवैध धंधा तेजी से पनप रहा है। अनेक स्थानों पर ढीहे चल रहे हैं। संचालक की शंका को पुलिस अधिकारियों ने भी नकारा नहीं है। 
इनका कहना है
चौकीदारों की हत्या बेरहमी से की गई है। वारदात की वजह अभी सामने नहीं आई है। पुलिस टीमें जांच में लगाई गई हैं। उम्मीद है कि जल्द आरोपी पकड़े जाएंगे।
अनिल कुमार कुशवाह, पुलिस अधीक्षक
 

कमेंट करें
BR4L8