दैनिक भास्कर हिंदी: हाईफाई डिवाइस लगाकर परियट नदी से निकाली जा रही थी रेत

June 16th, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर । पनागर थाना क्षेत्र में रेत माफिया द्वारा परियट नदी को छलनी कर रेत का पहाड़ लगा दिया गया। परियट के ग्राम मदना में अवैध रेत का खनन किए जाने की सूचना मिलने पर पुलिस व प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुँचकर कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान अधिकारी वहाँ का नजारा देखकर दंग रह गये। माफिया द्वारा हाईफाई डिवाइस लगाकर नाव के जरिए रेत बाहर निकालकर ढेर लगाया जा रहा था। मौके से तीन नाव व करीब सौ ट्रॉली रेत जब्त की गयी है। 
सूत्रों के अनुसार रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा निर्देशित किए जाने पर एएसपी अगम जैन, सीएसपी रोहित काशवानी के मार्गदर्शन में टीआई आर के सोनी के नेतृत्व में एक टीम को कार्रवाई करने निर्देशित किया गया था। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम मदना में परियट नदी से हाईफाई डिवाइस लगाकर रेत निकाली जा रही है। सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तहसीलदार पनागर प्रमोद चतुर्वेदी को अवगत कराते हुए उनकी मौजूदगी में छापामारी की गयी। कार्रवाई के दौरान नदी से रेत निकालने के लिए हाईफाई डिवाइस के माध्यम से सेक्शन पाइप लगाकर नदी के अंदर से रेत निकालकर नावों में भरकर नदी किनारे स्टॉक किया जा रहा था। पुलिस टीम ने मौके पर मिली नाव व रेत जब्त कर डिवाइस को नष्ट कर दिया। 
रेत की नीलामी होगी आज 
सूत्रों के अनुसार ग्राम मदना में नदी किनारे जमा की गयी रेत का स्टॉक जो कि करीब सौ ट्रॉली बताया जा रहा है उसे जब्त कर खनिज विभाग को सूचना दी गयी है। खनिज विभाग द्वारा आज मंगलवार को जब्त की गयी रेत की नीलामी कराई जाएगी। 
खुदाई करने वाले की तलाश 
टीआई सोनी ने बताया कि परियट नदी से अवैध रूप से रेत निकाले जाने के मामले की जाँच में पता चला है कि हाईफाई डिवाइस ग्राम मदना निवासी विकास राजपूत के द्वारा लगवाकर रेत निकाली जा रही थी। जानकारी की तस्दीक कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 

खबरें और भी हैं...