पत्नी और बच्चों के साथ धरने पर बैठे सरपंच, पुलिस पर लगाया अभद्रता का आरोप

Sarpanch protest on highway against the indecent police behaviour
पत्नी और बच्चों के साथ धरने पर बैठे सरपंच, पुलिस पर लगाया अभद्रता का आरोप
पत्नी और बच्चों के साथ धरने पर बैठे सरपंच, पुलिस पर लगाया अभद्रता का आरोप

 डिजिटल डेस्क, छिन्दवाड़ा/परासिया। पुलिस द्वारा अभद्र व्यवहार किए जाने के विरोध में परासिया ब्लाक की पंचायत भाजीपानी के सरपंच मनीष सोनू यादव अपने परिवार के साथ छिंदवाड़ा-सारनी हाईवे पर बड़कुही पुलिस चौकी के सामने धरना पर बैठ गए। सरपंच ने चांदामेटा नगर निरीक्षक राजेन्द्र सिंह मर्सकोले के खिलाफ अभद्रता का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की। लगभग दो घंटे तक चले धरना प्रदर्शन के दौरान सरपंच ने उचित कार्रवाही नहीं होने पर आत्मदाह करने की धमकी भी दी। वहीं SDOP लक्ष्मी सिंह की समझाइश और उचित जांच कार्रवाई करने के आश्वासन पर सरपंच ने आंदोलन स्थगित किया।

भाजीपानी सरपंच मनीष सोनू यादव अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ सोमवार शाम 5 बजे के दर्मियान बड़कुही चौकी पहुंचकर स्टेट हाईवे पर धरना देने बैठ गए। परिवार सहित सरपंच को सड़क पर धरना पर बैठने की सूचना मिलने पर भाजीपानी से बड़ी संख्या में लोगों ने आकर सरपंच का समर्थन करना शुरू कर दिया। सड़क पर भीड़ एकत्रित होने पर इस सड़क से गुजरने वाले वाहन सड़क से हटकर आवागमन करते रहे। परासिया और चांदामेटा थाना से बड़ी संख्या में पुलिस बल स्थिति को नियंत्रित करने पहुंचा।

सरपंच का आरोप
सादी वर्दी पर भाजीपानी पहुंचे कुछ सिपाहियों के साथ चांदामेटा टीआई राजेन्द्र सिंह मर्सकोले ने कुछ युवकों के साथ मारपीट की। तत्काल सूचना मिलने पर मैं घटना स्थल पर पहुंचा तो टीआई मर्सकोले ने उनके साथ भी अभद्रता करते हुए धक्कामुक्की करते हुए मारपीट करने की धमकी दी। जिसके विरोध में एफआईआर करने बड़कुही चौकी पहुंचे, किन्तु किसी ने सुनवाई नहीं की। जिससे सड़क पर बैठकर धरना शुरू कर दिया। इस पर भी कार्रवाई नहीं हुई तो आत्मदाह कर प्रशासन का ध्यानाकर्षण कराऊंगा।

इनका कहना है
चांदामेटा टीआई राजेन्द्र सिंह मर्सकोले का कहना है कि वे जुआ फड़ पर दबिश देने भमोड़ी पहुंचे थे, यहां दो आरोपियों को पकड़कर पूछताछ कर रहे थे, तभी सरपंच ने आकर कार्य में व्यवधान डालने का प्रयास करते हुए उक्त दोनों आरोपियों को छुड़वाने का प्रयास करने लगे। जिसके बाद दोनों आरोपियों को चांदामेटा थाना लाकर जुआ एक्ट की कार्रवाई करते हुए पूछताछ की गई।

 

Created On :   5 Jun 2018 8:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story