• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Sawan 2022: Organizing the Rudrabhishek program along with the construction of 51 thousand Parthiv Shivling

श्रावण मास 2022: 51 हजार पार्थिव शिवलिंग निर्माण के साथ-साथ रुद्राभिषेक कार्यक्रम का आयोजन

July 22nd, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल। श्रावण मास के इस पावन महीने में 18 जुलाई से 8 अगस्त तक 51 हजार पार्थिव शिवलिंग निर्माण का अति पुण्य कार्य किया जा रहा है, यहाँ प्रतिदिन शिवलिंग निर्माण के साथ-साथ भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक भी किया जा रहा है। इस अवसर पर 22 दिवसीय प्रतिदिन पार्थिव शिवलिंग निर्माण और रुद्राभिषेक कार्यक्रम का आयोजन मंशापूर्ण महादेव मंदिर धाम शिवा रॉयल पार्क फेज 2 के द्वार के पास सलैया भोपाल में कराया जा रहा है। 

इस शुभ आयोजन के तहत 21 जुलाई गुरुवार को 2034 पार्थिव शिवलिंग निर्माण और रुद्राभिषेक कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम का गुरुवार को चौथा दिन था और साथ ही इस कार्यक्रम के दौरान बेलपत्र का पेड़ भी मंदिर परिसर में लगाया गया। पार्थिव शिवलिंग निर्माण प्रतिदिन सुबह 6:30 से 8:30 बजे तक जारी रहता है, इसके बाद सुबह 8:30 से 10:00 बजे तक मंशापूर्ण महादेव का रुद्राभिषेक होता है। 

यह आयोजन आचार्य जितेंद्र शास्त्री जी महाराज शर्मा, पंडित नितेश शर्मा और पंडित दामोदर शास्त्री के सानिध्य में चल रहा है। श्रद्धालुओं से अनुरोध है की वो भी मंशापूर्ण महादेव मंदिर में आकर अधिक से अधिक संख्या में आकर इस पावन पुण्य कार्य में भाग ले कर अपने जीवन का उद्धार करें।