• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Sawant said - Fadnavis had supported the removal of liquor ban in Chandrapur in the Vidhan Sabha

दैनिक भास्कर हिंदी: सावंत ने कहा - फडणवीस ने विधानसभा में किया था चंद्रपुर में शराब बंदी हटाने का समर्थन

May 29th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चंद्रपुर से शराब बंदी को हटाए जाने के निर्णय को लेकर भाजपा के विरोध पर प्रदेश कांग्रेस ने हैरानी जाहिर की  है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा है कि हाल में विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने चंद्रपुर में दारुबंदी हटाए जाने का समर्थन किया था। किन्तु अब अपने राजनीतिक फायदे के लिए पूर्व वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार और फडणवीस इस फैसले की आलोचना कर रहे हैं। सावंत ने कहा कि क्या फडणवीस व मुनगंटीवार  अवैध शराब बिक्री के समर्थक हो गए हैं? 

सावंत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने राजनीतिक फायदे के लिए किसी भी स्तर तक गिरने को तैयार रहती है। उन्होंने कहा कि चंद्रपुर में शराब बंदी हटाने को लेकर बजट सत्र के दौरान  फडणवीस ने अपनी भूमिका स्पष्ट की थी। सावंत ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि विधानसभा में  फडणवीस ने कहा था कि चंद्रपुर में दारु बिक्री का कार्पोराईजेशन हो गया है। इसमें नेताओं की भूमिका अहम है। फडणवीस ने अपने पास अवैध दारु की भाव सूची भी होने की बात कहीं थी। फडणवीस ने स्पष्ट किया था कि लोग महाविकास आघाडी सरकार को शराबबंदी पर लगी रोक को हटाने का निर्णय नहीं लेने देंगे। क्योंकि अवैध दारु की बिक्री से जुड़े लोग दारु बंदी के समर्थन में खड़े हो जाएंगे।

सावंत ने कहा कि बजट सत्र के दौरान अपनाई गई फडणवीस की इस भूमिका से वर्तमान महाविकास आघाडी के निर्णय को लेकर भारतीय जनता पार्टी का उद्देश्य साफ हो जाता है। भाजपा अवैध शराब बिक्री के समर्थन में खड़ी दिख रही है। अब भाजपा को इसके लिए लोगों का कितना समर्थन मिलता है। यह तो वहां की जनती ही बताएंगी। 

 

खबरें और भी हैं...