भटौली नर्मदा पुल गोली कांड: पूरे दिन तलाश में जुटे रहे गोताखोर: प्रेमिका को गोली मारने वाले आरोपी की नर्मदा में तलाश

July 24th, 2022

डिजिटल डेस्क जबलपुर। गौर चौकी क्षेत्र में भटौली स्थित नर्मदा पुल के पास शनिवार को कार सवार युवती की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आरोपी के नर्मदा में छलांग लगाने की आशंका के चलते रविवार को पूरे दिन गोताखोरों की मदद से उसकी तलाश कराई गई लेकिन उसका सुराग नहीं लग सका। उधर जाँच में इस बात का खुलासा हुआ है कि आरोपी बादल शादीशुदा था और उसका युवती से प्रेम प्रसंग था। युवती किसी अन्य युवक से बातचीत करती थी। यह बात बादल को नागवार गुजरी और उसने युवती की हत्या कर दी।
चौकी प्रभारी टेक चंद शर्मा ने बताया कि रामपुर जोगनी मोहल्ला निवासी अजय केवट की बेटी अनिभा केवट उम्र 25 वर्ष की शनिवार की शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अनिभा बरगी हिल्स क्षेत्र स्थित पेटीएम कंपनी में जॉब करती थी। शनिवार की दोपहर रांझी निवासी बादल पटैल उसके ऑफिस पहुँचा था और उसे कार में बैठाकर अपने साथ ले गया था। कार में बादल का एक अन्य साथी केतन भी था, जिसे उसने रास्ते में उतार दिया था। शाम 6 बजे के करीब भटौली स्थित नर्मदा पुल के ऊपर कार में युवती का शव बरामद किया गया था। जाँच उपरांत आरोपी बादल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।
रास्ता रोककर करता था परेशान
उधर मृतका के भाई अभिषेक ने बताया कि बादल पटैल उसकी बहन के साथ पूर्व में कोचिंग में पढ़ता था। वहीं दोनों की जान-पहचान हुई थी। करीब 3 माह से बादल उसकी बहन को रास्ता रोककर परेशान करता था, जिसकी शिकायत परिजनों द्वारा पुलिस में की गई थी।
नाविक ने छलांग लगाते देखा
सूत्रों के अनुसार जाँच के दौरान एक नाविक ने पुलिस को बताया कि उसने एक युवक को नर्मदा में छलांग लगाते हुए देखा था। उक्त जानकारी के बाद पुलिस ने 20 से अधिक स्थानीय व होमगार्ड के गोताखोरों की टीम को उसकी खोज में लगाया था। गोताखोरों ने नर्मदा पुल से ललपुर तक तलाशी अभियान चलाया लेकिन जलस्तर अधिक होने के कारण आरोपी युवक का सुराग नहीं लग सका।
परिवार में छाया मातम
उधर घटना में मृत युवती का रविवार को पीएम कराने के बाद शव परिजनों को सौंपा गया। शव को जब जोगनी मोहल्ला स्थित घर लाया गया तो परिवार व क्षेत्र में मातम छा गया। करीबी रिश्तेदारों ने बताया कि अनिभा के पिता की काफी पहले मौत हो गई थी। वर्तमान में मृतका अपनी माँ और भाई के भरण पोषण की जिम्मेदारी उठा रही थी। उसकी मौत से परिजन सदमे में हैं और उन्हें इस घटना पर भरोसा नहीं हो रहा है।
फर्जी पत्रकार बन वसूली करता था आरोपी
जानकारों के अनुसार करीब एक साल पहले एक फर्जी पत्रकार गैंग को पुलिस ने दबोचा था। बादल उस गैंग का सदस्य था। बादल व उसके अन्य साथियों के खिलाफ ग्वारीघाट में एक महिला को धमकाने और अवैध वसूली के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। इसी तरह मदन महल थाने में भी उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उक्त मामलों में आरोपी की गिरफ्तारी की गई थी।
गोताखोर तलाश में जुटे-
नर्मदा पुल पर युवती की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में संदेही आरोपी बादल पटैल की तलाश जारी है। उसके नर्मदा नदी में कूदने की जानकारी लगी है जिसके बाद गोताखोरों की मदद से नदी में तलाश कराई जा रही है।
-अपूर्वा किलेदार, डीएसपी ग्रामीण