मिहान में तीसरे एमआरओ के लिए तलाश शुरू

Searching third maintenance repair and overall  in mihan
मिहान में तीसरे एमआरओ के लिए तलाश शुरू
मिहान में तीसरे एमआरओ के लिए तलाश शुरू

डिजिटल डेस्क,  नागपुर।  मल्टीमॉडल इंटरनेशनल कार्गो हब एंड एयरपोर्ट एट नागपुर (मिहान) में एक और एविएशन कंपनी ने मेंटेनेंस रिपेयर एंड ओवरऑल (एमआरओ) के लिए तलाश शुरू कर दी है। एयरक्रॉफ्ट इंजन, राॅकेट इंजन और डिफेंस कंपोनेंट बनानी वाली साफरान एविएशन कंपनी ने मिहान का दूसरी बार दौरा किया। फ्रांस स्थित पेरिस मुख्यालय वाली साफरान मिहान में एमआरओ की संभावनाएं तलाश रही है।

जानकारी के अनुसार साफरान इंडिया के सीईओ पाइर्रे डिक्की और बिजनेस डेवलेपमेंट डायरेक्टर अंजलि जोशी ने हाल ही में मिहान का दौरा किया। यह इनका दूसरा दौरा था। इससे पूर्व भी वे मिहान में एमआरओ को लेकर दौरा कर चुके हैं। मामला प्रारंभिक स्टेज में होने के कारण अधिकारी बोलने में संकोच कर रहे हैं, लेकिन यदि नया एमआरओ मिहान में आता है, तो यह तीसरा एमआरओ होगा। मिहान में पहले बोइंग का एमआरओ था, जो एयर इंडिया में बदल गया। यहां एयरक्राॅफ्ट की रिपेयरिंग का काम काफी समय से चल रहा है। इसके बाद इन्डामेर एमआरओ का करीब 70 फीसदी का काम हो चुका है।

टैक्स कम करवाने चल रहा प्रयास

मिहान में साफरान एविएशन का एमआरओ आने के बाद यहां एयरक्राफ्ट की रिपेयरिंग और मेंटेनेंस किया जाएगा। साफरान विदेशी कंपनी है, वह इंटरनेशनल एयरलाइंस के एयरक्राॅफ्ट को मिहान में लाने का प्रयास करेगी। टैक्स कम करवाने के लिए कंपनी प्रयास कर रही है।

एक नजर में साफरान

साफरान कंपनी 2008 में एयरक्रॉफ्ट इंजन, रॉकेट इंजन और एयरोस्पेस कंपोनेंट बनाने वाली कंपनी के विलय के बाद शुरू हुई। वर्ष 2018 में  कंपनी की कुल संपत्ति 40.62 बिलियन यूरो और कंपनी में 91 हजार कर्मचारी काम करते हैं। इसका मुख्यालय फ्रांस के पेरिस में है।

ओबीसी महामंडल के उपाध्यक्ष बने अविनाश ठाकरे

राज्य इतर मागासवर्गीय वित्त व विकास महामंडल अर्थात ओबीसी महामंडल के उपाध्यक्ष पद पर अविनाश ठाकरे को नियुक्त किया गया है। शुक्रवार को राज्य सरकार ने परिपत्रक जारी किया है। महामंडल के तहत शिक्षा व आर्थिक विकास के कार्यक्रम चलाए जाते हैं। महामंडल उपाध्यक्ष पद को राज्यमंत्री पद का दर्जा मिला है। श्री ठाकरे नगरसेवक भी हैं। मनपा में स्थायी समिति के अध्यक्ष रहे हैं।

Created On :   27 July 2019 9:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story