comScore

जब्त किया 400 किलो अमानक मावा - इंदौर से लाया जा रहा था

जब्त किया 400 किलो अमानक मावा - इंदौर से लाया जा रहा था

 डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। दीपावली त्योहार पर अमानक और दूषित मावा की खपत बढ़ जाती है। मिलावटखोर अमानक मावा से मिठाइयां तैयार कर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे है। ऐसे कारोबारियों की धरपकड़ के लिए टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में शहर के प्राइवेट बस स्टैंड से खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने 400 किलो मावा (खोवा) जब्त किया है। मावा का सेम्पल जब्त कर भोपाल लैब भेजा जा रहा है। जांच रिपोर्ट आने पर मावा की गुणवत्ता तय होगी। इसके आधार पर व्यापारी पर कार्रवाई की जाएगी। 
खाद्य निरीक्षक गोपेश मिश्रा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर मंगलवार सुबह राहुल बस से दस बोरी मावा जब्त किया गया है। जिसका लगभग 400 किलो वजन है। परासिया के मावा व्यापारी ऋतुराज गुप्ता ने इंदौर से मावा बुलाया था। राहुल बस से मावा इंदौर से लाया गया था। मावा के सेम्पल जब्त किए गए है। जिसे जांच के लिए भोपाल लैब भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट आने तक मावा सील कर व्यापारी के सुपुर्द कर दिया जाएगा। जांच रिपोर्ट के आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी। 
गुजरात में पैक और इंदौर से सप्लाई-
खाद्य निरीक्षक गोपेश मिश्रा ने बताया कि मावा की पैकिंग गुजरात की कंपनी द्वारा की गई है। बैग में पैकिंग डेट 20 अक्टूबर 2019 दशाई गई है। यहां सवाल खड़े हो रहे है कि गुजरात में पैङ्क्षकग के दो दिन बाद मावा इंदौर भी पहुंच गया और इंदौर से छिंदवाड़ा भी आ गया। इतने कम समय में गुजरात से छिंदवाड़ा तक मावा आने पर संशय बना हुआ है। जिसकी फूड टीम जांच कर रही है। 
 

कमेंट करें
SZv9H