दैनिक भास्कर हिंदी: सिवनी - घंसौर में मालगाड़ी पर पथराव, इंजन का टूटा कांच

March 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क जबलपुर सिवनी । जबलपुर-नैनपुर के बीच स्थित घंसौर स्टेशन के समीप मालगाड़ी पर पथराव करने का मामला सामने आया है। पत्थरबाजी से जबलपुर से गोंदिया की ओर जा रही मालगाड़ी के इंजन की खिड़की का कांच टूट गया। शनिवार की रात हुई इस घटना की नैनपुर आरपीएफ जांच कर रही है। अज्ञात के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 153 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। शनिवार रात करीब 8.30 बजे मालगाड़ी घंसौर स्टेशन के आउटर के पहले थी, तभी तत्वों ने ट्रेन पर पथराव शुरू कर दिया जिससे इंजन की खिड़की का कांच टूट गया। लोको पायलट को नुकसान नहीं हुआ। लोको पायलट ने घटना की जानकारी स्टेशन मास्टर को दी। 
घटना की वजह से मालगाड़ी लगभग आधा घंटे तक खड़ी रही। उसके बाद उसे आगे रवाना किया गया। इस घटनाक्रम को लेकर घंसौर में ब्रॉडगेज संघर्ष समिति के लोगों को शक के दायरे में लिया जा रहा है। वहीं, संघर्ष समिति अध्यक्ष विजय तिवारी ने कहा, कुछ तथाकथित लोगों के द्वारा ब्रॉडगेज संघर्ष समिति को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। जबकि संघर्ष समिति घंसौर में ट्रेनों के स्टॉपेज व रेल सुविधाओं के विस्तार के लिए लगातार प्रयास कर रही है।
इनकाकहना है
घंसौर के पास मालगाड़ी पर हुए पथराव के मामले में अज्ञात के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। टीम नैनपुर पहुंचकर जांच कर रही है। 
- पीएल जुमड़े, प्रभारी आरपीएफ पोस्ट नैनपुर 
 

खबरें और भी हैं...