सेवन हिल अस्पताल के डॉक्टरों को 6 महीनों से नहीं मिला वेतन, पहुंचे थाने 

Seven hill hospital doctors did not get salary for 6 months
सेवन हिल अस्पताल के डॉक्टरों को 6 महीनों से नहीं मिला वेतन, पहुंचे थाने 
सेवन हिल अस्पताल के डॉक्टरों को 6 महीनों से नहीं मिला वेतन, पहुंचे थाने 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पिछले छह महीनों से वेतन न मिलने से परेशान मुंबई के सेवनहिल्स अस्पताल के डॉक्टरों ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। अंधेरी के मरोल इलाके में स्थित यह अस्पताल घाटे के चलते लंबे समय से आर्थिक संकट से जूझ रहा है। डॉक्टरों ने वेतन न देने वाले अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। डॉक्टरों की ओर से मिली शिकायत की इलाके के डीसीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में डॉक्टरों की ओर ले लिखित शिकायत दी गई है। फिलहाल एफआईआर नहीं दर्ज की गई है। शिकायत से जुड़े सभी पहलुओं की छानबीन की जा रही है।

नौकरी छोड़ने का दबाव डालने का आरोप
डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें छह महीनों से वेतन नहीं दिया गया और अब उन पर नौकरी छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है। पिछले साल जुलाई महीने से वेतन न मिलने के बाद डॉक्टरों ने 28 दिसंबर से हड़ताल शुरू कर दी थी। डॉक्टरों ने नए मरीजों की जांच बंद कर दी थी और केवल इमरजेंसी वार्ड के मरीजों का ही इलाज कर रहे थे। 306 बेड वाला यह मंहगा अस्पताल 2010 में शुरू होने के बाद से ही वित्तीय संकट से जूझ रहा है। फिलहाल यहां केवल 17 मरीज भर्ती हैं। डॉक्टरों के मुताबिक उन्होंने जब भी प्रबंधन से बकाया वेतन की बात की तो उन्हें आश्वासन दिया गया कि जल्द ही भुगतान कर दिया जाएगा लेकिन हर बार वादाखिलाफी की गई।

घर का खर्च चलाना हुआ मुश्किल
शिकायत करने वाले एक डॉक्टर के मुताबिक अस्पताल प्रबंधन बकाया वेतन मांगने वाले डॉक्टरों पर इस्तीफा देने के लिए दवाब बना रहा है और धमकाया जा रहा। इसीलिए मामले की शिकायत पुलिस से करने का फैसला किया। डॉक्टरों के मुताबिक लंबे समय से वेतन न मिलने के चलते उनके लिए घर का खर्च चलाना और बच्चों की स्कूल फीस देना मुश्किल हो रहा है। बता दें कि अस्पताल अस्पताल मुंबई महानगर पालिका की 17 एकड़ जमीन पर बनाया गया था। अस्पताल में कुल 1500 बेड मरीजों के लिए उपलब्ध कराए जाने थे। पीपीपी मॉडल पर बना यह अस्पताल फिलहाल अपनी क्षमता का 20 फीसदी ही काम कर पा रहा है।

Created On :   5 Jan 2018 6:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story