comScore

यूनियन बैंक ATM काटने का प्रयास, तीन गिरफ्तार

यूनियन बैंक ATM काटने का प्रयास, तीन गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, शहडोल। झूला पुल के पास यूनियन बैंक का एटीएम काटने का प्रयास करते तीन बदमाशों को पिछली देर रात पुलिस ने दबोचा है। बदमाशों ने एटीएम बूथ के अंदर के सीसीटीवी कैमरे पर काली टेप चिपका दी थी और पैनल खोल लिया था। कैश चेस्ट खोलने का प्रयास कर रहे थे, तभी पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने तीनों आरोपियों राजकुमार सोंधिया, तौशीब खान, पुष्पेंद्र सोंधिया को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों से चोरी की अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ की जा रही है। कोतवाली थाना प्रभारी रावेंद्र द्विवेदी ने बताया कि घटना रात करीब दो से ढाई बजे के बीच की है। पुलिस की टीम गश्त पर थी। रात्रि गश्त के समय एटीएम, बैंक, स्टेशन आदि देखने के निर्देश हैं।

पुलिस जब झूला पुल के पास स्थित यूनियन बैंक एटीएम के पास पहुंची तो तीन युवक उसके अंदर दिखे। तीनों के मुंह ढंके हुए थे। गश्ती टीम के सूचना देने पर थाना प्रभारी ने अन्य जगह का बल वहां के लिए रवाना किया। इस बीच पुलिस ने बाहर से घेराबंदी कर ली थी और तीनों को पकड़ लिया गया। तीनों के खिलाफ कोतवाली थाने में अपराध क्रमांक 365/19 धारा 457, 380, 511 आईपीसी और 3 लोक संपत्ति नुकसानी अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। 

टेप चिपका दिया था 
पुलिस जब एटीएम के अंदर पहुंची तो सीसीटीवी पर काले रंग की टेप चिपकी हुई थी। आरोपी गिरमिट, छेनी और हथौड़ा रखे हुए थे। उनके पास एक काले रंग का बड़ा सा बैग भी था। इसके अलावा एटीएम के बाहर से दो बाइक भी बरामद हुई हैं। इनमें से एक बाइक पर नंबर भी नहीं लिखा है। पुलिस का कहना है कि तीनों आरोपी शहडोल के ही रहने वाले हैं।

स्टेशन पर दिखे थे
पुलिस ने मुताबिक रात करीब 12 बजे तीनों आरोपी रेलवे स्टेशन के पास भी दिखे थे। वहीं से पुलिस को इनके ऊपर शक हो गया था। हालांकि बाद में पुलिस ने इनको खदेड़ दिया था। इस पूरी कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। 

एटीएम में बैंक कर्मचारी कैश भी डाल आए, पता नहीं चला
एटीएम काटने की वारदात यूनियन बैंक के एटीएम में हुई और बैंक वालों को इसकी जानकारी ही नहीं है। जब बैंक मैनेजर से इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने कहा, इस तरह की किसी घटना से ही इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने हमें कोई जानकारी ही नहीं दी है। कैश लोड करने गए कर्मचारियों को भी इसका पता नहीं चला। उन्होंने यह भी कहा कि मैं स्वयं जाकर एटीएम को देखता हूं। दूसरी ओर कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि हमने बैंक को सूचना दी थी।
 

कमेंट करें
w0nBN