• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Shahdol: Distributed self-immolation pamphlets on Sunday and ate poison after reaching the collectorate on Tuesday

भूमि पर जबरन कब्जे की शिकायत पर कार्रवाई न होने से क्षुब्ध वृद्ध ने उठाया आत्मघाती कदम: शहडोल: रविवार को आत्मदाह के पर्चे बांटे और मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंच कर खा लिया जहर

January 18th, 2022

डिजिटल डेस्क शहडोल। कलेक्ट्रेट परिसर में मंगलवार की दोपहर उस समय हडक़ंप मच गया, जब एक वृद्ध ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर आत्महत्या का प्रयास किया। इस दौरान वहां मौजूद पुलिस कर्मियों की मदद से वृद्ध को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसका उपचार जारी है। जहर खाने वाला वृद्ध घरौला मोहल्ला के रहने वाले 75 वर्षीय  धर्मदास बारी हैं, जो अपनी जमीन पर हुए कब्जे को हटाने में प्रशासनिक कार्रवाई नहीं होने से क्षुब्ध था। बताया जाता है कि दो दिन रविवार को धर्मदास ने एक पर्चा बांटा था। इसमें उन्होंने जमीनी विवाद का जिक्र करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में आत्मदाह करने की चेतावानी दी थी। पर्चो में उन्होंने प्रशासन पर भी निरंकुशता का आरोप लगाया है।
यह लिखा पर्चो में
धर्मदास ने रविवार को जो पर्चे बांअे थे उसमें उन्होंने लिखा है कि ' जिस जमीन पर उनका कब्जा वर्षों से है, उसे शासकीय घोषित कराया गया। मामला न्यायालय में होने के बावजूद जमीन व मकान पर राजेश्वरी प्रताप सिंह, अभय सिंह व अन्य द्वारा कब्जा कर लिया गया। शिकायत के बावजूद प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।Ó सोहागपुर एसडीएम नरेंद्र सिह धुर्वे व डीएसपी सोनाली गुप्ता ने भी स्वीकारा कि वृद्ध का कुछ जमीनी मामला है, जो कि न्यायालय में चल रहा है। अधिकारियों के अनुसार मामले की जांच कराई जा रही है। इधर आरोपित पक्ष अभय सिह ने धर्मदास के आरोपों को निराधार बताया है।

खबरें और भी हैं...