दावा: शरद पवार ने कहा - शिंदे की बगावत के पीछे है भाजपा का हाथ,  बहुमत साबित करेंगे उद्धव ठाकरे

June 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि शिवसेना के बागी विधायकों के पीछे भारतीय जनता पार्टी का हाथ है। इससे पहले अजित पवार ने कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि शिवसेना में बगावत के पीछे भाजपा का हाथ है। लेकिन शरद पवार ने कहा कि अजित पवार को मुंबई के बाहर क्या हो रहा है इसकी जानकारी नहीं है। मैं उन लोगों को जानता हूं जो पहले गुजरात और अब असम में बागी विधायकों के लिए व्यवस्थाएं कर रहे हैं। 
सूरत में गुजरात भाजपा प्रमुख सीआर पाटील जो मराठी हैं वे बागियों के लिए व्यवस्था करते नजर आए, मैं उन्हें जानता हूं अजित पवार नहीं। शरद पवार ने कहा कि एकनाथ शिंदे ने खुद कहा है कि एक राष्ट्रीय पार्टी उनकी मदद कर रही है। उन्होंने देश की राष्ट्रीय पार्टियों की सूची गिनाते हुए कहा कि साफ है कि कौन सी राष्ट्रीय पार्टी शिंदे की मदद कर रही है। पवार ने केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के दबाव में बगावत करने के सवाल पर कहा कि बगावत करने वाले कुछ लोगों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों की जांच चल रही है लेकिन ऐसा नहीं कह सकते कि ईडी के चलते बगावत हुई है।

बहुमत साबित करेंगे उद्धव ठाकरे

शरद पवार ने कहा कि बागियों के वापस आने के बाद उद्धव ठाकरे सदन में बहुमत साबित करके दिखाएंगे। सरकार के अल्पमत में होने की अटकलें लगाई जा रही है लेकिन सरकार के पास बहुमत है या नहीं इसका फैसला सदन में ही होता है। मुझे विश्वास है कि शिवसेना के बागी विधायक वापस आने के बाद ठाकरे सरकार के पक्ष में ही मतदान करेंगे। पवार ने कहा कि राज्य में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कई बार इस तरह के हालात पैदा हुए हैं। विधायकों की बगावत की भनक गृहमंत्रालय को न लगने के सवाल पर पवार बोले के समय आने पर इस पर विचार किया जाएगा कि यह गृहमंत्रालय की असफलता है या नहीं। उन्होंने कहा कि महाविकास आघाडी सरकार का कामकाज अच्छा रहा है। जो लोग विधायक निधि न मिलने का दावा कर रहे हैं वे अपने इलाके की जनता के गुस्से को इस तरह की भ्रामक बातों से दबाना चाहते हैं। पवार ने कहा कि ढाई साल तक सरकार में मंत्री रहने वाले शुरूआत में ही हिंदुत्व के मुद्दे पर पार्टी में विरोध क्यों नहीं जताया।  
 

खबरें और भी हैं...