शरद पवार ने इस सवाल पर साध ली चुप्पी, बताया सीएम उद्धव से मुलाकात की असल वजह

Sharad Pawar silence on this question, told the real reason for meeting CM Uddhav
शरद पवार ने इस सवाल पर साध ली चुप्पी, बताया सीएम उद्धव से मुलाकात की असल वजह
शरद पवार ने इस सवाल पर साध ली चुप्पी, बताया सीएम उद्धव से मुलाकात की असल वजह

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे क साथ हुई उनकी बैठक के दौरान कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई थी। यह बैठक राज्य की विकास योजनाओं को लेकर हुई थी। गुरुवार को पवार ने कोल्हापुर में कहा कि मुख्यमंत्री से इस बात को लेकर चर्चा हुई है कि राज्य के विकास के लिए किस तरह की योजनाओं की जरुरत है। इस दौरान जब पवार से पूछा गया है कि राकांपा पर इस बात के लिए दबाव डाला जा रहा है कि वे महा विकास आघाडी सरकार से समर्थन वापस ले लेंॽ इस पर पवार ने यह कहते हुए जवाब देने से मना कर दिया कि फिलहाल यह सवाल प्रासंगिक नहीं है।

पवार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सीएम से मुलाकात के दौरान किसी भी राजनीतिक मुद्दे पर चर्चा नहीं की गई। हमारा दृष्टिकोण है कि निर्णय तेजी से लेने की जरूरत है। मुख्यमंत्री के साथ मेरी मुलाकात इस बात पर विमर्श करने के लिए हुई थी कि राज्य सरकार के विकास कार्यों को कैसे गति दी जाए। कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई। राकांपा नेता ने राजनीतिक गलियारों में सत्तारूढ़ गठबंधन में मतभेदों के कयासों के बीच दो दिन पहले ठाकरे से मुलाकात की थी। पवार कोल्हापुर में डीवाई पाटिल कृषि विश्वविद्यालय का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन करने के बाद यहां पत्रकारों से बात कर रहे थे। 

विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव पर पवार ने कहा कि महा विकास आघाडी सरकार में सहयोगी कांग्रेस द्वारा सुझाए गए उम्मीदवार को लेकर चर्चा करेंगे और फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि जब आघाडी सरकार बनी थी, तो विधानसभा अध्यक्ष का पद कांग्रेस के पास गया था। कांग्रेस जो भी उम्मीदवार का नाम बताएगी, उसे सभी सहयोगी दलों को चर्चा के बाद अंतिम रूप देना चाहिए। बता दें कि कांग्रेस विधायक नाना पटोले ने बीते 5 फरवरी को विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। 

केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर किसानों से बात करे सरकार

पवार ने कहा कि केंद्र को उत्तर भारत के उन किसानों के साथ बातचीत करनी चाहिए, जो पिछले सात महीने से नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। राकांपा नेता ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार राज्य में लागू होने से पहले केंद्र द्वारा पिछले साल बनाए गए तीन नए कृषि कानूनों में संशोधन का समर्थन करती है। उन्होंने कहा-इस दिशा में बातचीत शुरू हो गई है। राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की उप-समिति इस पर विचार कर रही है। मुझे नहीं पता है कि सोमवार से शुरू होने वाले राज्य विधानमंडल के दो दिवसीय मानसून सत्र में संशोधन पेश किए जाएंगे या नहीं।   
 

Created On :   1 July 2021 3:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story