दैनिक भास्कर हिंदी: आरे पर आरोप-प्रत्यारोप, शिवसेना ने कहा- खाली जमीन पर होगा वनीकरण

December 20th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  भाजपा विधायक आशीष शेलार ने आरोप लगाया कि शिवसेना आरे कार शेड की जमीन निजी बिल्डरों को देने की कोशिश कर रही है। दूसरी तरफ  शिवसेना ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि आरे कार शेड की खाली जमीन पर वनीकरण किया जाएगा। 

हम ऐसा नहीं होने देंगे : शेलार
भाजपा विधायक आशीष शेलार कहा कि शिवसेना ने आरे कॉलोनी को जंगल घोषित करने की मांग की थी। कार शेड का विरोध करते हुए यहां पेड़ों को बचाने के लिए हर मुमकीन कदन उठाने की बात कही थी। अब शिवसेना यहां की खाली जगह निजी बिल्डरों को देने की कोशिश कर रही है। जंगल घोषित करने की मांग करने वाली शिवसेना अब बिल्डरों को लाकर सालों से यहां रहने वाले आदिवासियों को मूलभूत सुविधा से वंचित करना चाहती है। इस परिसर में रहने वाले आदिवासी समाज को नागरी सुविधा मिलनी चाहिए। आरे कॉलोनी की जमीन बिल्डरों को नहीं देने देंगे।

कार शेड का विरोध था, है और रहेगा : सुनील प्रभू 
भाजपा पर पलटवार करते हुए शिवसेना विधायक सुनील प्रभू ने कहा कि हमारा विरोध मेट्रो को नहीं है। हम कार शेड का विरोध करते हैं। यहां की खाली जमीन पर वनीकरण किया जाएगा। भाजपा ने रात के अंधेरे में यहां हजारों पेड़ों की कटाई की। लोगों को शुद्ध हवा मिलनी चाहिए। इस खाली परिसर में वनीकरण होगा। यह जमीन बिल्डरों को देने की बात गलत है। भाजपा निराधार आरोप लगा रही है। यहां रहनेवाले आदिवासी समाज के लोगों को नागरी सुविधा दी जाएगी। शिवसेना का कार शेड काे विरोध था, है आैर रहेगा। 

पाप छिपा रही भाजपा : आव्हाड़ 
राकांपा नेता विधायक जीतेंद्र आव्हाड़ ने कहा कि भाजपा गलत जानकारी देकर लोगों को भ्रमित कर रही है। आरे कॉलोनी के हजारों पेड़ भाजपा के राज में रात के अंधेरे में काटे गए। एक पेड़ काटने के 15 हजार रुपए दिए गए। विरोध करनेवाले आदिवासियों की बर्बरता से पिटाई की थी। आरे में किया गया पाप छिपाने के लिए भाजपा निराधार आरोप लगा रही है। वहां आक्सीजन की जरूरत है, इसलिए वनीकरण जरूरी है। शिवसेना ने आरे कार शेड को स्थगिति देने के अलावा लोगों पर दर्ज केस वापस लिए। इसके लिए मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया गया है।