दैनिक भास्कर हिंदी: शिवसेना ने पूछा- पब संचालक क्या आतंकी हैं जो उन पर घोषित किया इनाम

January 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कमला मिल आगजनी और भीमा-कोरेगांव हिंसक घटना पर सीएम देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा। कहा,‘पब संचालकों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा इनाम घोषित करना आश्चर्यजनक है। क्या वे आतंकवादी या नक्सलवादी हैं, जो पुलिस के हाथ नहीं लग रहे हैं। आखिर पुलिस विभाग कर क्या रहा है?’ उन्होंने कहा, ‘मनपा आयुक्त अजोय मेहता किसी बड़े नेता के दबाव में न आते हुए अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई करें। शिवसेना उन्हें पूरा समर्थन देगी। साथ ही कार्रवाई से पहले यह सुनिश्चत कर लें कि संबंधित निर्माण अवैध है या नहीं। 

कई आरोपी फरार

कमला मिल कम्पाउंड स्थित मोजो पब में लगी आग के मामले में मुंबई  पुलिस ने  पब के मालिक युग पाठक को गिरफ्तार कर लिया है। मोजो पब का भागीदार युग पाठक पुणे के पुर्व पुलिस आयुक्त के के पाठक का बेटा है।जांच के दौरान इनसे पता लगाया जाएगा कि पब में अवैध तरीके से बदलाव किया गया या नहीं। 29 दिसंबर को ‘मोजो’ व ‘वन अबव’ पब में लगी भीषण आग के चलते 14 लोगों की मौत हो गई थी। कई आरोपी फरार चल रहे हैं। 

महाराष्ट्र दौरे पर आएंगे राहुल 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने भीमा कोरेगांव की घटना के दौरान सरकार हिंसा को रोकने में बिल्कुल फेल रही। इसलिए मुख्यमंत्री फडणवीस को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। वहीं कांग्रेस की कमान संभालने के बाद राहुल गांधी ने संगठन की मजबूती पर खास ध्यान दिया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश कांग्रेस को कहा कि राज्य में जिलावार पदयात्रा निकालने की बजाय जिलावार शिविर आयोजित किए जाएं। इसे लेकर चव्हाण ने कहा कि हम चाहते हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य में पार्टी की तरफ से आयोजित जनसभा को संबोधित करें। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी जल्द ही पश्चिम महाराष्ट्र के दौरे पर आएंगे।