राम मंदिर जमीन खरीदी घोटाला मामले में शिवसेना-भाजपा आमने-सामने

Shiv Sena-BJP came face to face in Ram temple land purchase scam case
राम मंदिर जमीन खरीदी घोटाला मामले में शिवसेना-भाजपा आमने-सामने
राम मंदिर जमीन खरीदी घोटाला मामले में शिवसेना-भाजपा आमने-सामने

डिजिटल डेस्क, मुंबई। उत्तर प्रदेश के अयोध्या के श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर राम मंदिर के निर्माण के लिए जमीन खरीदी के बैनामा में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर प्रदेश में सत्ताधारी शिवसेना और विपक्षी भाजपा आमने-सामने आ गई है। शिवसेना सांसद संजय राऊत ने भाजपा का नाम लिए बैगर कहा कि राम मंदिर कुछ लोगों के लिए राजनीति का विषय हो सकता है लेकिन हमारे लिए यह आस्था का मामला है। राम मंदिर के निर्माण के लिए जमीन खरीदी में भ्रष्टाचार का मामला सामने आने से हमारी श्रद्धा और आस्था को ठेंस पहुंची है। जबकि भाजपा ने कहा है कि यदि शिवसेना को राम मंदिर ट्रस्ट पर विश्वास नहीं तो मंदिर के निर्माण के लिए चंदे के तौर पर दिया 1 करोड़ रुपए वापस मांग ले। 

सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में राऊत ने कहा कि मुझे आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने फोन करके जमीन खरीदी में भ्रष्टाचार के बारे में जानकारी दी। जो जानकारी सामने आई है इससे लग रहा है कि कुछ गड़बड़ हुआ है। इसलिए आरोपों पर श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को स्पष्टीकरण देना चाहिए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत और विश्वहिंदू परिषद को बताना चाहिए कि आरोपों में तथ्य है अथवा नहीं। राऊत ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण के लिए पूरे विश्व भर से लोगों ने दान दिया है। शिवसेना पक्ष प्रमुख तथा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक करोड़ रुपए दिए हैं। इस तरीके से यदि दान की निधि का दुरुपयोग होगा तो लोगों की श्रद्धा का कोई मतलब नहीं रह जाएगा। राऊत ने कहा कि श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में सभी भाजपा से जुड़े सदस्य हैं। हम लोगों ने शिवसेना के भी एक सदस्य को शामिल करने की मांग की थी। 

खुद घोटालेबाज हैं राऊतः शेलार 

इसके जवाब में भाजपा विधायक आशीष शेलार ने राऊत पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि चोर को सभी लोग चोर नजर आते हैं। राम मंदिर निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले राऊत खुद चोर और घोटालेबाज हैं। राऊत हमें मुंह खोलने पर मजबूर न करें। यदि जमीन के सातबारा का घोटाला निकाला गया तो शिवसेना के शीर्ष नेतृत्व से लेकर छोटे नेताओं तक को अलीबाग में जाना भारी पड़ेगा। शेलार ने दावा राम मंदिर निर्माण के लिए जमीन खरीदी में कोई घोटाला नहीं हुआ है। भाजपा के आध्यात्मिक आघाडी के प्रमुख आचार्य तुषार भोसले ने कहा कि यदि शिवसेना को राम मंदिर ट्रस्ट पर विश्वास न हो तो राम मंदिर के लिए दान स्वरुप दिए 1 करोड़ रुपए शिवसेना वापस मांग ले। 

 

Created On :   14 Jun 2021 2:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story