दैनिक भास्कर हिंदी: शिवसेना का दावा : हमारे ही एजेंडे को आगे बढ़ा रही है मोदी सरकार, पूर्व विधायक की हुई घर वापसी

August 16th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान पर पर शिवसेना ने खुशी जताई है। पार्टी प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा कि दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे ने हमेशा जनसंख्या नियंत्रण की वकालत की थी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हमारी नीतियों को आगे बढ़ा रही है। पार्टी के मुखपत्र में छपी संपादकीय में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने ठीक ही कहा है कि छोटा परिवार देशहित में है, लेकिन देश का एक बडा वर्ग परिवार के आकार व जनसंख्या वृद्धि के दुष्परिणाम को लेकर बेफिक्र है। यहां के धर्मांध मुस्लिम हम दो, हमारे पच्चीस की मानसिकता से कब बाहर निकलेंगे? पार्टी ने तीन तलाक पर रोक लगाने को लेकर प्रधानमंत्री की तारीफ की साथ ही तीनों सेनाओं के लिए चीफ आफ डिफेंस नियुक्त किए जाने को भी अच्छा फैसला बताया है। शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर प्रधानमंत्री के बयान का शिवसेना स्वागत करती है। उन्होंने कहा कि हमें खुशी है मोदी सरकार शिवसेना की नीतियों को आगे बढ़ा रही है। शिवसेना प्रमुख बाला साहेब हमेशा जनसंख्या वृद्धि रोकने की वकालत करते थे। राऊत ने कहा कि तीन तलाक का खात्मा समान नागरिक संहिता लागू करने की दिशा में एक कदम है। इस मौके पर शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि देशहित में धर्म आड़े नहीं आना चाहिए।      

पूर्व विधायक महाले शिवसेना में लौटे, लोकसभा चुनाव लड़े राकांपा में हुए थे शामिल 

उधर शिवसेना छोड़कर राष्ट्रवादी कांग्रेस में गए पूर्व विधायक धनराज महाले की महज 8 महीने में ही घर वापसी हो गई है। शुक्रवार को महाले फिर से शिवसेना में शामिल हो गए। मातोश्री में शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में महाले ने दोबारा पार्टी में प्रवेश किया। महाले का शिवसेना में प्रवेश आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि महाले के दोबारा प्रवेश से दिंडोरी लोकसभा क्षेत्र में शिवसेना की ताकत बड़ी है। इसका फायदा हमें विधानसभा चुनाव में होगा। शिवेसना में दोबारा शामिल होने पर महाले ने कहा कि मैंने अपने कार्यकर्ताओं के कहने पर घर वापसी की है। इससे पहले साल 2019 के लोकसभा चुनाव से महाले ने शिवसेना छोड़कर राष्ट्रवादी कांग्रेस में प्रवेश किया था। राष्ट्रवादी कांग्रेस ने महाले को दिंडोरी सीट से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी दी थी। इससे नाराज होकर राष्ट्रवादी कांग्रेस की नेता डॉ. भारती पवार भाजपा में शामिल हुई थीं। चुनाव में भारती ने महाले को हरा दिया था।  

समान नागरिक संहिता लागू - उद्धव 

पक्ष प्रमुख उद्धव ने कहा कि देश में समान नागरिक संहिता को लागू किया जाना चाहिए। यह मुद्दा शिवसेना के घोषणा पत्र में भी शामिल है। देश हित के लिए धर्म को बीच में नहीं लाना चाहिए। 

5 लाख रुपए की मदद 

इस मौके पर उद्धव को कोल्हापुर और सांगली में बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए नाशिक जिला शिवसेना की ओर से 5 लाख 55 हजार रुपए का चेक दिया गया। नाशिक मनपा के पार्टी नगरसेवकों ने एक महीने का मानधन बाढ़ प्रभावितों के लिए दिया है। 

खबरें और भी हैं...