ईडी के सामने पेश होने की बजाय क्वारेंटाईन हो गए शिवसेना विधायक सरनाईक

Shiv Sena MLA becomes quarantine instead of appearing before ED
ईडी के सामने पेश होने की बजाय क्वारेंटाईन हो गए शिवसेना विधायक सरनाईक
ईडी के सामने पेश होने की बजाय क्वारेंटाईन हो गए शिवसेना विधायक सरनाईक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मनी लांडरिंग के संदेह में छापेमारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक को समन भेजकर बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन राज्य के बाहर से लौटने और कोरोना संक्रमण से जुड़े नियमों का हवाला देते हुए उन्होंने खुद को क्वारेंटाईन कर लिया है। उन्होंने क्वारेंटाईन का हवाला देते हुए जांच एजेंसी से खुद को पूछताछ के लिए एक सप्ताह की मोहलत मांगी है। सरनाईक के बेटे विहंग को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन उनकी पत्नी छापेमारी के बाद हाइपर टेंशन (उच्च रक्तचाप) के चलते अस्पताल में भर्ती है इसका हवाला देते हुए उन्हें भी एक सप्ताह बाद जांच के लिए बुलाने को कहा गया है। इससे पहले मंगलवार को ईडी ने टॉप्स ग्रुप और सरनाईक परिवार के 10 ठिकानों पर छापेमारी की थी। जांच एजेंसी ने सरनाईक के ठाणे के हीरानंदानी इस्टेट स्थित घर और समता नगर स्थित पुराने घर के साथ उनके बेटे विहंग के वसंत लॉन्स स्थित घर और वर्तक नगर स्थित ऑफिस पर भी छापेमारी की थी। 

दरअसल मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा टॉप्स ग्रुप के पूर्व कर्मचारियों की शिकायत पर कंपनी के प्रमोटर राहुल नंदा और दूसरे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इसी एफआईआर के आधार पर ईडी ने इंफोर्समेंट केस इंफर्मेशन रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की है। इसी साल 28 अक्टूबर को दर्ज की गई एफआईआर के मुताबिक टॉप्स ग्रुप ने मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एमएमआरडीए) को 175 करोड़ रुपए का चूना लगाया है। टॉप्स ग्रुप को एमएमआरडीए के ठिकानों पर सुरक्षा रक्षकों की नियुक्ति का ठेका मिला है। आरोप है कि नंदा के पुराने दोस्त सरनाईक ने उन्हें यह ठेका दिलाने में मदद की। यह भी शक है कि सरनाईक की कंपनियों ने टॉप्स ग्रुप के जरिए पैसे विदेश भेजे। यूके में किए गए निवेश और मॉरीशस में स्थित ट्रस्ट के चलते भी नंदा संदेह के घेरे में हैं लेकिन उन्होंने किसी भी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया है।   

     
क्या सबको करेंगे कोरेंटाईन-सोमैया

कोरेंटाईन होने का हवाला देकर जांच एजेंसी से मोहलत मांगने वाले प्रताप सरनाईक पर भाजपा नेता किरीट सोमैया ने निशाना साधा है। सोमैया ने सवाल किया है कि क्या जिन लोगों ने सरनाईक से मुलाकात की है, उन सभी को क्वारेंटाईन होने के लिए कहेंगे। सोमैया ने ट्वीट करते हुए सवाल किया कि सरनाईक को कोरोना से डर लग रहा है या ईडी, मनी लांडरिंग और बेनामी लेन देन से।    
 

Created On :   25 Nov 2020 4:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story