नाशिक शिक्षक सीट भुजबल की कृपा से जीता शिवसेना समर्थित उम्मीदवार

Shiv Sena supported candidate won by the grace of Bhujbal
नाशिक शिक्षक सीट भुजबल की कृपा से जीता शिवसेना समर्थित उम्मीदवार
नाशिक शिक्षक सीट भुजबल की कृपा से जीता शिवसेना समर्थित उम्मीदवार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विधान परिषद की नाशिक शिक्षक सीट पर बाजी मारने वाले शिवसेना समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार किशोर दराडे के जीत में राष्ट्रवादी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल की अहम भूमिका मानी जा रही है। चुनाव में मिली जीत के बाद किशोर ने नाशिक में बैनर लगवाया है। जिसमें शिवसेना के नेताओं के साथ-साथ भुजबल की भी तस्वीर है। सूत्रों के अनुसार चुनाव के लिए पर्चा भरने के बाद किशोर दराडे ने अपने बड़े भाई व शिवसेना के विधान परिषद सदस्य नरेंद्र दराडे के साथ भुजबल से मुंबई में दो बार मुलाकात की थी।

भुजबल के साथ दोनों भाइयों की मुलाकात बेहद सकारात्मक रही थी। इसी बैठक के बाद भुजबल ने किशोर दराडे की मदद करने का फैसला किया। इस चुनाव में शिवसेना समर्थित उम्मीदवार दराडे और राष्ट्रवादी कांग्रेस, कांग्रेस व महाराष्ट्र शिक्षक लोकशाही आघाड़ी के समर्थित उम्मीदवार संदीप बेडसे के बीच सीधा मुकाबला था। बेडसे कभी भुजबल के कट्टर समर्थक माने जाते थे। लेकिन भुजबल के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में जाने के बाद उन्होंने भुजबल से दूरी बना ली थी। वह राष्ट्रवादी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजित पवार और पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे के करीब हो गए थे। इससे भुजबल बेडसे से नाराज चल रहे थे। चुनाव में उम्मीदवारी मिलने के बाद बेडसे भुजबल से मिलने के लिए मुंबई आए थे। उस दौरान भुजबल ने बेडसे से अपनी नाराजगी जताई थी।

इससे पहले विधान परिषद की नाशिक नगर निकाय सीट से शिवसेना के उम्मीदवार नरेंद्र दराडे ने जीत कर सभी को चौंका दिया था। उस चुनाव में भी भुजबल ने नरेंद्र दराडे की मदद की थी। चुनाव परिणाम के बाद नरेंद्र ने कहा था कि मेरी जीत में भुजबल का भी योगदान है। विधान परिषद के लिए दोनों भाई किशोर और नरेंद्र दराडे के चुने जाने के बाद नाशिक के येवला से अब कुल तीन विधायक हो गए हैं। जिसमें भुजबल विधान सभा के सदस्य हैं। जबकि दोनों दराडे भाई विधान परिषद के लिए चुने गए हैं।

सदन में साथ नजर आएंगे भाई-भाई और पिता- पुत्र 

नागपुर में 4 जुलाई से शुरू होने वाले विधानमंडल के मानसून सत्र में विधान परिषद के सदन में नरेंद्र दराडे और किशोर दराडे दोनों भाई एक साथ नजर आएंगे। इसके अलावा विधान परिषद की परभणी-हिंगोली नगर निकाय सीट पर नवनिर्वाचित शिवसेना सदस्य  विप्लव बाजोरिया अपने पिता गोपीकिशन बाजोरिया के साथ दिखेंगे। गोपीकिशन अकोला-वाशिम-बुलढाणा स्थानीय निकाय सीट से शिवसेना के विप सदस्य हैं। रत्नागिरी- सिंधुदुर्ग-रायगड सीट से नवनिर्वाचित राष्ट्रवादी कांग्रेस के सदस्य अनिकेत तटकरे अपने पिता सुनील तटकरे के साथ नजर आएंगे। हालांकि  राष्ट्रवादी कांग्रेस के सदस्य सुनील तटकरे की विधान परिषद सदस्यता 27 जुलाई को खत्म हो जाएगी।  
 

Created On :   29 Jun 2018 2:38 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story