दैनिक भास्कर हिंदी: नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिवसेना कार्यकर्ता ने दर्ज कराई शिकायत, हिन्दू धर्म को बदनाम करने का आरोप

September 4th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना आईटी सेल के कार्यकर्ता रमेश सोलंकी ने नेटफ्लिक्स के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है। मुंबई के एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में दी गयी शिकायत में सोलंकी ने आरोप लगाया है कि नेटफ्लिक्स के जरिये हिन्दू धर्म को बदनाम किया जा रहा है जिससे हिंदुओं की भावनाएं आहत हो रहीं है। शिकायत में दावा किया गया है कि 'सेक्रेड गेम्स' वेब सीरीज में पंकज त्रिपाठी द्वारा अभिनीत गुरुजी के किरदार के जरिये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के गुरुजी की छवि खराब करने की कोशिश की गई है।
सोलंकी ने अपनी शिकायत में कहा है कि देश के एक समाजसेवक को प्रेम से गुरुजी बुलाया जाता है ऐसा लगता है कि 'सेक्रेड गेम्स' के जरिये इसी व्यक्ति पर निशाना साधा जा रहा गई।

सरकार पर गुरुजी का प्रभाव दिखाना यानी भारत सरकार पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और संघ के गुरुजी का प्रभाव और उनका परमाणु युद्ध के लिए तैयार होना दिखाना है। साथ ही ऐसा दिखाया गया है जैसे आरएसएस आतंकवाद फैलाने के लिए मुसलमानों का इस्तेमाल करेगी। सोलंकी के मुताबिक इस पर विवाद न हो इसलिए निर्माता इस भूमिका को रजनीश पर आधारित बता रहें हैं। उनके मुताबिक वेब सिरीज़ की पटकथा भयावह नही है लेकिन इसका उद्देश्य भयावह है। भले ही किरदार को सिर्फ गुरुजी कहा गया है लेकिन साफ है कि द्वितीय सर संघ चालक गोलवलकर गुरुजी की ओर इशारा है। सोलंकी ने अपनी शिकायत में कहा है कि हुमा क़ुरैशी अभिनित लैला, राधिका आप्टे अभिनित घोल और हसन मिनहाज की स्टैंडअप कॉमेडी के जरिये भी नेटफ्लिक्स देश और हिन्दू धर्म की बदनामी कर रहा है।

खबरें और भी हैं...