हफ्तावसूली का मामला : शिवसेना के उपजिला प्रमुख चिंटू महाराज को पार्टी से निकाला

Shiv Senas leader Chintu Maharaj was removed from the party
हफ्तावसूली का मामला : शिवसेना के उपजिला प्रमुख चिंटू महाराज को पार्टी से निकाला
हफ्तावसूली का मामला : शिवसेना के उपजिला प्रमुख चिंटू महाराज को पार्टी से निकाला

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शिवसेना के उपजिला प्रमुख रविनीश पांडे उर्फ चिंटू महाराज को पार्टी से बाहर कर दिया गया है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने यह निर्णय लिया है। चिंटू महाराज के विरोध में रेत व्यवसायी से हफ्तावसूली का प्रकरण दर्ज किया है। इस प्रकरण को गंभीरता से लेकर शिवसेना प्रमुख ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुशासन पालन का आव्हान किया है। अनुशासन पालन नहीं करने वाले कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई करने की सूचना भी दी गई है। 

क्या था मामला

26 अगस्त की रात को भंडारा मार्ग के माथनी टोल नाके पर रेत से लदे ट्रक रोके गए थे। चिंटू महाराज ने साथियों के साथ मिलकर ट्रक चालक से रेत की रायल्टी पर्चा मांगी थी। साथ ही रेत व्यवसायी से फोन पर चर्चा की थी। बाद में ट्रक को मौदा पुलिस थाने में जमा कराया था। पुलिस ने अवैध रेत ढुलाई का मामला दर्ज किया। साथ ही चिंटू महाराज व उसके साथियों पर हफ्तावसूली की मांग करने का प्रकरण दर्ज किया। रेत व्यवसायी की शिकायत थी कि ट्रक छोड़ने के एवज में चिंटू महाराज व उसके साथियों ने रुपयों की मांग की। साथ ही यह भी कहा कि युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे के नागपुर दौरे की व्यवस्था के लिए मदद लगेगी। दूसरे दिन आदित्य ठाकरे के नागपुर दौरे के समय भी यह प्रकरण दर्ज था। बताया गया है कि आदित्य के नागपुर दौरे के समाचार के साथ शिवसेना पदाधिकारी की हफ्तावसूली का समाचार देखकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे काफी नाराज हुए। उन्होंने तत्काल चिंटू महाराज को पार्टी से बाहर करने का आदेश दिया। 

जिला प्रमुख जाधव की भूमिका

इस मामले को लेकर जिला प्रमुख प्रकाश जाधव चिंटू महाराज के बचाव में सामने आए थे। उन्होंने पत्रकार वार्ता में आरोप लगाया था कि चिंटू महाराज को राजनीतिक षड़यंत्र का शिकार बनाया जा रहा है। उसपर लगे आरोप निराधार है। शिवसेना को बदनाम किया जा रहा है। इस मामले को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा के बाद पत्रकार वार्ता लेने का दावा भी जाधव ने किया था। चिंटू महाराज को मौदा पुलिस ने जमानत पर छोड़ दिया है। मामले में पुलिस के  विरोध में न्यायालय जाने की तैयारी भी जाधव ने जतायी थी। अब पार्टी कार्यकर्ताओं में ही चर्चा है कि जाधव की अगली भूमिका क्या होगी। 

Created On :   1 Sep 2019 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story