कार से कर रहे थे शराब तस्करी, पुलिस ने माल सहित आरोपियों को दबोचा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कार से कर रहे थे शराब तस्करी, पुलिस ने माल सहित आरोपियों को दबोचा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शराब तस्करी में लिप्त दो तस्कर और एक दुकानदार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के नाम सानू उर्फ कपिल संतोष शाहू (24), रामनगर बोखारा, कोराडी, राजू जानराव गुंड (45), रामनगर वार्ड क्र.-2, वर्धा व प्रवीण नरेश नाईक (42), सिद्धार्थ नगर, टेका नाका निवासी है। आरोपियों से अवैध शराब और वाहन सहित करीब 6 लाख रुपए का माल जब्त किया गया है। कार्रवाई शहर और ग्रामीण क्षेत्र की पुलिस ने की। 

रैक और काउंटर में छिपा रखी थीं बोतलें  
पुलिस सूत्रों के अनुसार कोराडी पुलिस  गत दिनों गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिली िक, बोखारा ग्राम पंचायत के सामने शिवानी शाहू किराना स्टोर का संचालक सानू उर्फ कपिल शाहू की दुकान में अवैध शराब मिलती है। पुलिस ने उसकी दुकान पर 10 नवंबर को दोपहर में छापा मारा। दुकान के अंदर साबुन की रैक, अन्य सामग्री के पीछे व काउटंर में आरोपी सानू ने देसी-विदेशी शराब की बोतलें छिपाकर रखी थी। आरोपी सानू की दुकान से 312 सील बंद बोतल सहित करीब 14,192 रुपए का माल जब्त किया गया।

आरोपी सानू उर्फ कपिल संतोष शाहू, रामनगर, ग्राम पंचायत के सामने  बोखारा,  कोराडी निवासी के खिलाफ पुलिस ने धारा  65 (ई) शराब बंदी के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। आरोपी सानू अवैध शराब बिक्री करने में माहिर है। पहले भी इस आरोपी के खिलाफ कोराडी थाने में अवैध शराब बिक्री का मामला दर्ज है। आरोपी पर सेंधमारी और वाहन चोरी के भी प्रकरण दर्ज हैं। पुलिस उपायुक्त नीलोत्पल के आदेश पर कार्रवाई की गई। कोराडी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक पारधी के नेतृत्व में हवलदार  गोपाल, नायब सिपाही सुभाष, सुरेश, सिपाही अनूप, सिपाही अनिल महिला सिपाही शिक्षाबंती ने कार्रवाई की।

मध्यप्रदेश से शराब लाकर बेचते थे
केलवद पुलिस ने कार से शराब की तस्करी करने वाले आरोपी राजू गुंड, रामनगर वार्ड नं. 2, वर्धा और प्रवीण नरेश नाईक सिद्धार्थ नगर, टेका नाका निवासी को गिरफ्तार किया है। इन दोनों आरोपियों को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपी कार से शराब की तस्करी करते थे। वर्धा जिले में शराब प्रतिबंधित है। आरोपी मध्यप्रदेश से अवैध तरीके से शराब ले जाकर बेचते थे। केलवद थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक सुरेश मट्टामी को गुप्त सूचना मिली कि, एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार में विदेशी शराब पांढुर्णा से नागपुर की ओर जा रही है। गश्तीदल के साथ निकले मट्टामी के निर्देश पर जवानों ने सफेद रंग की कार क्र.-एम.एच.-31-डी.के.-2872 को हाईवे क्र.-47 पर बिहाड़ा फाटा पर नाकाबंदी कर रोका।

कार तलाशी लेने पर डिक्की में सफेद रंग की प्लास्टिक की बोरी में विदेशी शराब की 90 मि.ली की 2,784 प्लास्टिक बोतल सहित करीब 2,78,400 रुपए की शराब जब्त की गई। पुलिस ने अवैध विदेशी शराब व कार सहित करीब 5,78,400 रुपए का माल जब्त किया। केलवद पुलिस ने आरोपी राजू गुंड और प्रवीण नाईक को शराब बंदी कानून के तहत गिरफ्तार किया है। प्रकरण की जांच नायब सिपाही राजेन्द्र रेवतकर कर रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। कार्रवाई मंे उप-निरीक्षक अर्जुन राठोड़, नायब सिपाही राजेंद्र रेवतकर, सिपाही सचिन येडकर, चालक नायब सिपाही गुनेश्वर डाखोले, होमगार्ड सैनिक रोशन झाडे, अतुल कोल्हे ने सहयोग किया। 
 

Created On :   12 Nov 2019 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story