दैनिक भास्कर हिंदी: सटोरिया से हफ्ता वसूलने वाले 24 पुलिसकर्मी सस्पेंड, एसपी ने की कार्रवाई

January 10th, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। जबलपुर नगर में पुलिस की मिलीभगत से ही सट्टा जुआ जैसे अपराध फल फूल रहें हैं। यहा बात उस समय प्रमाणित हो गई जब पुलिस अधीक्षक ने सटोरिया से हफ्ता वसूलने वाले 24 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया। शहर में चल रहे सट्टे के अवैध धंधे में पुलिसकर्मी भी हिस्सेदार हैं। यह खुलासा एक सटोरिए की डायरी से हुआ है। डायरी में पुलिसकर्मियों के नाम के आगे उनको दी जाने वाली रकम भी लिखी गई है। पुलिसकर्मियों के नाम सामने आने के बाद आनन-फानन में एसपी अमित सिंह ने गोहलपुर में पदस्थ 24 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। इसमें से सात प्रधान आरक्षक हैं, शेष 17 सिपाही हैं।

सटोरिया के घर पर दी थी दबिश
पुलिस सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार एएसपी शहर दीपक शुक्ला, प्रशिक्षु आईपीएस रवीन्द्र वर्मा ने गोहलपुर अमखेरा स्थित राजुल सिटी के समीप निवासी सटोरिया श्यामकुमार चौधरी के घर बुधवार शाम दबिश दी गई थी। इस दबिश में 5 हजार रुपए नकद, लाखों की सट्टा पट्टी, कई मोबाइल फोन व एक डायरी जब्त की गई थी। सटोरिए को गिरफ्तार कर लिया गया था पुलिस ने कार्रवाई के बाद सटोरिये को जमानत पर छोड़ दिया था।

हर माह की रिश्वत का पूरा रिकॉर्ड
डायरी का अवलोकन करने पर आईपीएस अधिकारी दीपक शुक्ला की आंखें फटी रह गईं। अवैध कारोबार करने के लिए सटोरिया को जो पुलिस कर्मी संरक्षण दे रहे थे, उनके नाम डायरी में मिले। डायरी में यह भी लिखा है कि किस पुलिसकर्मियों को हर माह कितनी राशि सटोरिया भेंट चढ़ाता था। उन्होंने एसपी के सामने डायरी का ब्यौरा दिया। कार्रवाई के बाद एसपी अमित सिंह ने कहा कि विभाग में किसी भी तरह का भ्रष्टाचार, पुलिस द्वारा अपराधियों को संरक्षण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

एसपी ने इन्हें किया सस्पेंड
प्रधान आरक्षक कैलाश मिश्रा, खेमकरण डेहरिया, प्रमोद कुमार दीक्षित, दीपक, ओमप्रकाश मिश्रा, रवीन्द्र नेगी, गोपाल सिंह, आरक्षक प्रिंस कुमार यादव, रंजीत यादव, मनीष तिवारी, राजेश नाग, राजेश तिवारी, ओम नारायण, रामगरीब, रत्नेश, दिनेश बघेल, नीरज राव, रमेश सिंह, वीरेन्द्र, राजेश चौरसिया, शिवशंकर द्विवेदी, विनय तिवारी, मानस उपाध्याय, हरिओम मिश्रा।

 

खबरें और भी हैं...