दैनिक भास्कर हिंदी: परीक्षार्थियों के लिए रेलव ने चलाई स्पेशल ट्रेन, इंदौर, पटना और दरभंगा जाने वाले परीक्षार्थियों का रखा ख्याल

August 30th, 2018

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। रेलवे में सहायक लोको पायलट और टेक्निशियंस के पदों के लिए होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन ने स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। जिसमें परीक्षार्थियों के कारण उमड़ने वाली भीड़ का दबाव करने के लिए इंदौर-पटना और इंदौर-दरभंगा के बीच परीक्षा स्पेशल ट्रेनों को चलाया जाएगा। पमरे की सीपीआरओ प्रियंका दीक्षित ने बताया कि इंदौर पटना परीक्षा स्पेशल ट्रेन 31अगस्त को 3.15 बजे पटना पहुंचेगी। ट्रेन उज्जैन, संत हिरदाराम नगर, बीना,कटनी, सतना, इलाहाबाद, छिक्की, पं. दीनदयाल उपाध्याय जं., सासाराम, गया,और जहानाबाद स्टेशन पर ठहरेगी। जिसमें शयनयान व द्वितीय श्रेणी के सामान्य डिब्बे होंगे।

वहीं इंदौर-दरभंगा परीक्षा स्पेशल ट्रेन 30 अगस्त को इंदौर से 8:10 बजे रवाना होगी और 1 सितम्बर को सुबह 10 बजे दरभंगा पहुंचेगी। ट्रेन उज्जैन, संत हिरदाराम नगर, बीना, कटनी, सतना,इलाहाबाद, छिक्की, पं. दीनदयाल उपाध्याय जं., सासाराम, गया, जहानाबाद, पटना, बख्तियारपुर, मोकामा, बरौनी और समस्तीपुर स्टेशन पर ठहरेगी। जिसमें शयनयान व द्वितीय श्रेणी के सामान्य डिब्बे होंगे। इसके अलावा इंदौर दरभंगा परीक्षा स्पेशल 31 अगस्त को इंदौर से 8.10 बजे रवाना होगी और 2 सितम्बर को सुबह 19 बजे दरभंगा पहुंचेगी। ट्रेन उज्जैन, संत हिरदाराम नगर, बीना, कटनी, सतना, इलाहाबाद, छिक्की, पं. दीनदयाल पाध्याय जं., सासाराम, गया, जहानाबाद, पटना, बख्तियारपुर, मोकामा, बरौनी और समस्तीपुर स्टेशन पर ठहरेगी। जिसमें शयनयान व द्वितीय श्रेणी के सामान्य डिब्बे होंगे।

महत्वाकांक्षी परियोजना के 100 प्रतिशत आउटपुट देना होगा
पश्चिम मध्य रेलवे में चल रही सभी महत्वाकांक्षी परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने की जरूरत है, इसके लिए सभी को अपने काम का 100 प्रतिशत आउटपुट देना होगा। यह बात कोटा मंडल का निरीक्षण करने के बाद जबलपुर पहुंचे पमरे के जीएम एसएस सोइन ने अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में कही। खुले संवाद से क्षेत्रीय विकास की संभावनाओं को गतिशीलता प्रदान की जा सकती है।

 

 

खबरें और भी हैं...