निर्धारित तिथि के पूर्व खर्च करें निधि, हर फाइल पर 24 घंटे में हो फैसला: बावनकुले

Spend the development fund before the due date : CS Bawankule
निर्धारित तिथि के पूर्व खर्च करें निधि, हर फाइल पर 24 घंटे में हो फैसला: बावनकुले
निर्धारित तिथि के पूर्व खर्च करें निधि, हर फाइल पर 24 घंटे में हो फैसला: बावनकुले

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने जिला नियोजन मंडल व विविध सरकारी विभागों से विकास कार्यों के लिए प्राप्त निधि 30 दिसंबर के पहले खर्च करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है।   पालकमंत्री श्री बावनकुले ने जिला परिषद सभागृह में विविध योजनाआें व विकास कार्यों की समीक्षा करने के बाद कहा कि, विकास कार्य की गति बढ़ाना आैर हर फाइल पर 24 घंटे में फैसला होना चाहिए। किसी काम के अमल में देरी बिलकुल नहीं होनी चाहिए। बिना वजह देरी होने पर संबंधितों पर कार्रवाई करने की चेतावनी उन्होंने दी। जिला परिषद की तरफ से विकास कार्यों का चरणबद्ध प्रारूप तैयार कर उसके अनुसार कामों की शुरूआत हुई है। पालकमंत्री के कड़े निर्देश के बाद सरकारी महकमों में काम स्पीड से शुरू किए जाने की संभावन है। अब यह कार्य कितने समय में पूरा होगा इस ओर ध्यान लगा है।

बचत समूहों की लेंगे मदद
बचत समूहों के माध्यम से जिले में 130 ग्रीन बेल्ट तैयार करने की योजना है। 47 ग्रीन बेल्ट तय कर शीघ्र ही काम की शुरूआत होगी। इस दौरान जिला परिषद अध्यक्ष निशा सावरकर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजय यादव, उपाध्यक्ष शरद डोणेकर, सभापति उकेश चौहान, पुष्पा वाघाडे, आशा गायकवाड़, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी अंकुश केदार आदि उपस्थित थे। 

759 शालाएं आएगी सोलर पर
जिला परिषद की 759 शालाआें को सोलर की आपूर्ति होगी। इसके लिए 11 करोड़ के निधि की जरूरत है। इस साल जिला नियोजन से साड़े चार करोड़ दिए जाएंगे। जिले की 250 स्कूलों में डिजिटल स्मार्ट क्लास रूम तैयार करने के लिए जिला खनिकर्म प्रतिष्ठान से निधि उपलब्ध कराई जाएगी। 

हर दिन 100 घरों का निर्माण 
पालकमंत्री ने कहा कि, प्रधानमंत्री आवास योजना के अमल में आने वाली बाधाएं दूर हो गई हैं। जिले में हर दिन सौ घरों का निर्माण हो रहा है। 1200 मकान बन कर तैयार हो गए हैं। जिले में 95 हजार घरकुल बनाने का नियोजन किया गया है।

Created On :   4 Sep 2018 7:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story