दैनिक भास्कर हिंदी: अब एसटी बस का हाईटेक सफर, शिवशाही स्लीपर बस में मिलेगा ट्रेन जैसा मजा

July 18th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ट्रेन की तरह अब एसटी बस से आराम करते हुए सफर करने का मौका यात्रियों को मिलेगा। नागपुर से हैदराबाद के लिए एसटी परिवहन महामंडल के एमडी रंजीत सिंह देवोल ने एसी शिवशाही स्लीपर बस का शुभारंभ किया। यह बस दोपहर 3 बजे नागपुर से गंतव्य के लिए रवाना हुई जो बुधवार को सुबह 3 बजे हैदराबाद पहुंची। वहां से शाम 6.30 बजे छूटकर गुरुवार को सुबह 6 बजे नागपुर पहुंचेगी। ऐसे में यात्रियों को ट्रेन जैसा सफर एसटी बस में करने के लिए मिलेगा।

अब तक लाल बसें ही विभिन्न दिशाओं में चलती थीं, जो यात्री सुविधाओं पर खरी नहीं उतरती हैं। ऐसे में एसटी में शिवशाही बसों को चलाया जा रहा है, जिससे यात्रियों को एसटी का हाइटेक सफर करने का मौका मिल रहा है। अब तक 25 से ज्यादा शिवशाही बसें नागपुर विभाग अंतर्गत चलायी जा रही हैं। अब हैदराबाद के लिए भी शिवशाही चलने से यात्रियों की सुविधा में इजाफा होगा। यह बसें पांढरकावड़ा, अदिलाबाद, निर्मल, निजामाबाद मार्ग पर सफर करेंगी। यह बसें पूरी तरह हाइटेक हैं। आकर्षक डिजिटल बोर्ड, मोबाइल चार्जर प्वाइंट, सीसीटीवी कैमरे, अनाउसमेंट आदि सुविधाएं बस में उपलब्ध हैं।

एमडी देवोल ने टटोली बस स्टैंड की नब्ज 
एसटी परिवहन महामंडल के एमडी रंजीत सिंह देवोल नागपुर पहुंचे और करीब 45 मिनट तक नागपुर स्थित गणेशपेठ बस स्टैंड का उन्होंने जायजा लिया। साथ ही वर्तमान में हो रहे निर्माणकार्य का निरीक्षण किया। साथ ही ड्राइवर-कंडक्टरों के रेस्ट रूम की सुविधाओं को लेकर चर्चा की। उपरोक्त बस स्टैंड से रोजाना 1 हजार से ज्यादा बसें व 25 हजार से ज्यादा यात्रियों का आवागमन होता है।

स्टेशन का नवनिर्माण भी किया जा रहा है। श्री देवोल दोपहर करीब 1 बजे बस स्टैंड परिसर में पहुंचे। उन्होंने प्लेटफार्म पर हो रहे कार्य से लेकर यात्रियों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया। परिसर में होने वाली बसों की मरम्मत की नब्ज भी उन्होंने टटोली।