AC कोच के पास खड़े होकर चुराता था महिलाओं के गहने, आरोपी गिरफ्तार

standing near AC coach, Stealing ornaments from women, arrested
AC कोच के पास खड़े होकर चुराता था महिलाओं के गहने, आरोपी गिरफ्तार
AC कोच के पास खड़े होकर चुराता था महिलाओं के गहने, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मेल ट्रेन के एयरकंडीशन डिब्बों में चढ़ते वक्त भीड़ का फायदा उठाकर महिलाओं के कीमती सामान चुरा लेने वाले एक शातिर अपराधी को रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। छानबीन में पता चला कि आरोपी के खिलाफ शहर और रेलवे पुलिस स्टेशनों में पहले से 14 मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार आरोपी के पास से पुलिस ने आठ लाख 40 हजार रुपए के गहने बरामद कर लिए हैं।

शक के आधार पर पुलिस ने पकड़ा 

गिरफ्तार आरोपी का नाम श्रीकांत दामानी, उम्र 47 साल है। उसे पुलिस ने शक के आधार पर बोरीवली स्टेशन से ही उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह संदिग्घ अवस्था में घूम रहा था। इसी साल 15 नवंबर को अरुण गर्ग (59) नाम के एक शख्स ने शिकायत दर्ज कराई थी कि बांद्रा-झांसी एक्सप्रेस के बी1 कोच में चढ़ते हुए किसी ने उनकी पत्नी के शोल्डर पर्स से एक पाउच निकाल लिया था। जिसमें सात लाख रुपए के गहने, 36 हजार रुपए नकद और कई अहम कागजात थे। इसी तरह 21 नवंबर को प्रकाश केडिया (54) ने भी शिकायत दर्ज कराई थी कि वे गरीब रथ से जयपुर जाने के लिए पत्नी और बच्चों के साथ जी 12 कोच में सवार हुए। इसी दौरान किसी ने भीड़भाड़ का फायदा उठाते हुए पत्नी का सोल्डर पर्स खोलकर उसमें रखा प्लास्टिक का डिब्बा निकाल लिया था जिसमें तीन लाख 40 हजार रुपए के गहने थे।

ये भी पढ़ें- दुल्हन करती रही इंतजार, बारात लेकर नहीं पहुंचा दहेजलोभी दूल्हा

दो वारदातों को दिया अंजाम

बोरीवली रेलवे पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही थी। इसी दौरान प्लेटफार्म नंबर छह पर दिखे संदिग्ध को एपीआई विकास भंगारदिवे की टीम ने दबोच लिया। पुलिस ने वारदात के दौरान की सीसीटीवी तस्वीरों की जांच की तो आरोपी उसमें भी दिखा। इसके बाद कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना अपराध कबूल कर लिया। उसने दोनों वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकार कर ली है।     
 

Created On :   12 Dec 2017 1:51 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story