बीमा पॉलिसी धारक हो रह परेशान, नहीं हो रही सुनवाई: कोरोना कवच का भी क्लेम नहीं दे रही स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी

November 6th, 2021

डिजिटल डेस्क जबलपुर। उम्मीद के साथ स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी आम आदमी लेता है। उसे आशा होती है कि जरूरत के वक्त परिवार साथ नहीं देगा पर बीमा पॉलिसी का एक बड़ा सहारा रहेगा। मध्यमवर्गीय परिवार के सदस्यों को उम्मीद होती है पर उनकी उम्मीद उस वक्त टूट जाती है, जब बीमा कंपनी कैशलेस करने से इनकार कर देती है और जब बिल सबमिट किया जाता है तो अनेक क्वेरी निकालने के बाद बीमा कंपनी उनके क्लेम को रिजेक्ट कर देती है। डॉक्टर भी स्पष्ट लिखकर दे रहे हैं पर कोरोना संक्रमित मरीजों के बिलों को बीमा कंपनी संदिग्ध मानकर अपने ही ग्राहकों को कठघरे में खड़ा करने का प्रयास कर रही है।
इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ  
इस तरह की समस्या यदि आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर, जबलपुर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।
चिकित्सक की रिपोर्ट भी दरकिनार
माढ़ोताल ग्रीन सिटी में रहने वाले दिनेश कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि स्टार हेल्थ के एजेंट ने उन्हें जबरन कोरोना कवच पॉलिसी बेची थी। स्टार के अधिकारियों से भी बात कराई थी कि इसमें हमारी कंपनी पूरा भुगतान करती है और आप को किसी तरह का भुगतान कहीं भी जमा नहीं करना पड़ेगा। दिनेश कुमार ने बीमा कंपनी के झांसे में आकर पॉलिसी नंबर पी /201116/01/2022/000243 ली थी। वे मई माह में कोरोना का शिकार हो गए थे। कोरोना संक्रमण के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। वहाँ पर सारा बिल उन्हें देना पड़ा। बीमा कंपनी में क्लेम किया था तो उन्होंने जल्द भुगतान के लिए कहा पर आज तक भुगतान नहीं किया। क्वेरी निकालने के बाद सारे बिल व रिपोर्ट निजी अस्पताल में चिकित्सक से सत्यापित कराकर दोबारा जमा किए गए थे। उसके बाद भी स्टार हेल्थ कंपनी के अधिकारी भटका रहे हैं और किसी तरह का उचित जवाब नहीं दे रहे हैं। बीमा कंपनी के अधिकारियों से इस संबंध में बात की गई, तो उनका कहना था कि परीक्षण करने के बाद हम कुछ कह सकते हैं।
 

 

खबरें और भी हैं...