बालक के इलाज का क्लेम नहीं दे रही स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी

Star health insurance company is not giving the claim for the treatment of the child
बालक के इलाज का क्लेम नहीं दे रही स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी
बीमित ने कहा - हमारे साथ की जा रही ठगी बालक के इलाज का क्लेम नहीं दे रही स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमा करते वक्त कंपनियों के एजेंट व अधिकारी सौ फीसदी क्लेम देने का वादा करते हैं पर जब बीमित को लाभ देने की बारी आती है तो बीमा कंपनियाँ अपने हाथ खड़े कर लेती हैं। यह आरोप पॉलिसीधारकों द्वारा बीमा कंपनियों के ऊपर लगाए जा रहे हैं। बीमा कंपनियाँ कैशलेस करने से साफ मना कर देती हैं और जब बीमारी का बिल बीमा कंपनी में सबमिट किए जाते हैं तो तरह-तरह की क्वेरी निकाल ली जाती हैं। यहाँ तक कि बीमा कंपनियों का उद्देश्य बन गया है कि बीमित को हर हाल में हताश करने के बाद क्लेम रिजेक्ट करना है। यहाँ तक कि टोल फ्री नंबर से लेकर जिम्मेदार अधिकारी न तो मेल का जवाब दे रहे हैं और न ही फोन रिसीव करते हैं। अब पॉलिसीधारकों द्वारा बीमा कंपनियों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया जा रहा है।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

पलंग से गिर जाने के कारण सिर में आई थी चोट

हैदराबाद बशीर बाग निवासी अमर कुमार अग्रवाल ने शिकायत में बताया कि स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया था। पॉलिसी क्रमांक पी/900000/01/2023/000097 का कैशलेस कार्ड भी बीमा कंपनी के द्वारा उपलब्ध कराया गया था। उनका नाती रेयांश अग्रवाल 13 माह का जनवरी 2023 में पलंग से अचानक गिर गया था। उसके सिर में गंभीर चोटें आने के कारण निजी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए अस्पताल की तरफ से मेल किया गया था। बीमा कंपनी ने बिल सबमिट करने पर भुगतान करने का हवाला देकर कैशलेस रिजेक्ट कर दिया था। नाती का पूरा इलाज अपने खर्च पर कराना पड़ा था। नाती के ठीक होने के बाद सारे बिल बीमा कंपनी में सबमिट किए गए तो बीमा अधिकारियों ने क्लेम नंबर 1357724 जनरेट किया था। यह वादा किया गया था कि आपको जल्द ही पूरा भुगतान कर दिया जाएगा। बीमा कंपनी से वे लगातार संपर्क करते आ रहे हैं पर वहाँ से पहले यह कहा जा रहा था कि आपको जल्द ही क्लेम दिया जाएगा लेकिन अब यह कहा जा रहा है कि सीटी स्कैन कराने की जरूरत नहीं थी तो आपने क्यों कराया। सीटी स्कैन कराने के कारण उनके द्वारा पूरा क्लेम रिजेक्ट कर दिया गया। बीमित का आरोप है कि जिम्मेदारों के द्वारा हमारे साथ ठगी की जा रही है।
 

Created On :   16 March 2023 11:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story