दैनिक भास्कर हिंदी: ‘मी मुख्यमंत्री बोलतोय’ के नाम पर हुआ घोटाला : सावंत

August 13th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश कांग्रेस ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के टीवी प्रोग्राम ‘मी मुख्यमंत्री बोलतोय’ के प्रोग्राम में घोटाले का आरोप लगाया है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा है कि फडणवीस सरकार के कई घोटालों मे एक और घोटाला जुड़ गया है। सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सावंत ने कहा कि ‘मी मुख्यमंत्री बोलतोय’ कार्यक्रम का अंतिम प्रसारण 1 अक्टूबर 2017 को किया गया था। इसके बाद इस कार्यक्रम का प्रसारण नहीं हुआ। इसके बावजूद इस कार्यक्रम के निर्माण के एवज में संबधित कंपनी एफरवेसंट फिल्म प्राईवेट लिमिटेड को हर माह 19 लाख 70 हजार रुपए का भुगतान किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम की शुटिंग के लिए 10 महीने तक समय नहीं दिया। इससे कार्यक्रम का प्रसारण नहीं हो सका। पर कंपनी को 10 महीने के भीतर 2 करोड़ 36 लाख रुपए दिए गए। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि इस निजी कंपनी ने राज्य सरकार के सूचना व जनसम्पर्क विभाग के संसाधनों का इस्तेमाल कर मुफ्त में सरकार से करोड़ों रुपए हासिल कर लिए।

तीन माह पहले बनी कंपनी को दे दिया ठेका
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इस कार्यक्रम की शूटिंग और प्रसारण का ठेका ऐसी कंपनी को दिया गया, जिसका गठन ठेका मिलने के सिर्फ 3 माह पहले किया गया था। इस कंपनी की स्थापना 2 मार्च 2017 को की गई। सावंत ने सवाल उठाया है कि किसी तरह का अनुभव न होने के बावजूद इस कंपनी को कार्यक्रम का ठेका क्यों दिया गया। इस कार्यक्रम पर सालाना साढे़ चार से पांच करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं।

एफरवेसंट फिल्म्स प्राईवेट लिमिटेड कंपनी को जून 2017 से मई 2018 के कालावधि के लिए यह ठेका दिया गया था। सावंत ने सवाल किया है कि किस मापदंड के आधार पर इस कंपनी को यह ठेका दिया गया। सरकार जवाब दे। उन्होंने कहा कि कंपनी के साथ हुए करार के अनुसार कार्यक्रम का प्रसारण नहीं हो सका इसके बावजूद पूरा भुगतान क्यों किया गया?

खबरें और भी हैं...