स्टेट एक्साइज विभाग ने पकड़ी शराब, कार समेत लाखों का माल बरामद

State excise department seized liquor, car and goods worth lakhs recovered
स्टेट एक्साइज विभाग ने पकड़ी शराब, कार समेत लाखों का माल बरामद
स्टेट एक्साइज विभाग ने पकड़ी शराब, कार समेत लाखों का माल बरामद

डिजिटल डेस्क, नागपुर। स्टेट एक्साइज विभाग के उड़न दस्ते ने रविवार रात को पीछा करके मार्टीननगर में एक कार पकड़ी औक उसमें छिपाकर रखी मध्यप्रदेश की गोवा ब्रांड की 1441 बोतल शराब जब्त की। कार समेत 8 लाख 51 हजार 2 सौ रुपए का माल बरामद किया। आरोपी कार छोड़कर भाग गए। विभाग ने दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।
स्टेट एक्साइज विभाग के उड़न दस्ते ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार रात को कोराडी नाके पर जाल बिछाया। दस्ते ने फिएट कार क्र. एमएच 01, एवी 6892 को रुकने का इशारा किया। कार रुके बिना आगे निकल गई। दस्ते ने पीछा करके कार को मार्टीननगर चौक के पास रोका। कार में सवार दो लोग कार वहीं छोड़कर भाग गए। कार में मध्यप्रदेश निर्मित गोवा ब्रांड शराब की 30 पेटियां थी। एक पेटी में 48 बोतल,इस हिसाब से 1441 बोतल शराब जब्त की। कार समेत कुल 8 लाख 51 हजार 2 सौ रुपए का माल बरामद किया। कार चालक व एक अन्य पर मामला दर्ज किया गया है। पकड़ी गई कार महाराष्ट्र के ठाणे की है, जिसे मध्यप्रदेश के भिलाई में रहनेवाले शख्स ने खरीदा है। स्टेट एक्साइज विभाग की उपायुक्त उषा वर्मा के मार्गदर्शन व निरीक्षक सुभाष खरे के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में उपनिरीक्षक डी वाई राउत, विशाल कोल्हे, जवान विनोद डुमरे, प्रशांत धवले, अंकुश भोकरे, अमोल जाधव, प्रमोद पिंपले शामिल थे। मामले की जांच जारी है।

नागपुर में रिफिलिंग होने का संदेह

विभाग को संदेह है कि मध्यप्रदेश की शराब नागपुर लाकर यहां उसकी रिफिलिंग की जा सकती है। फिर महंगे ब्रांड के नाम से उसे बेचा जा सकता है। नागपुर की अपेक्षा मध्यप्रदेश में शराब सस्ती है। मध्यप्रदेश में गोवा ब्रांड के बंपर का मूल्य 400 से 450 के बीच है और यहां अंग्रेजी शराब का बंपर 900 रुपए से ज्यादा ही है। रिफिलिंग के साथ ही महंगे ब्रांड का लेबल बोतल पर लगाकर बेचने का संदेह है। जिस इलाके में कार्रवाई हुई, उसी इलाके से इसके पूर्व भी गोवा ब्रांड की शराब बरामद हुई थी। इंस्पेक्टर सुभाष खरे ने बताया कि मध्यप्रदेश की शराब यहां रिफिलिंग करके बेचने का संदेह है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मामले से पर्दा उठ सकता है।


 

Created On :   12 Aug 2019 1:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story