दैनिक भास्कर हिंदी: यूपी से मुंबई आकर होटल में ठहरता, लंबी दूरी की ट्रेनों में महिलाओं की चेन चुराने वाला धराया

June 13th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रेलवे पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जो लंबी दूरी की गाड़ियों में सफर करने वाली महिलाओं के गले से सोने की चेन चुराता था। उत्तर प्रदेश मूल का आरोपी चोरी की वारदातों को अंजाम देने के लिए साल के कुछ महीने मुंबई में आता था और यहां के एक होटल में रोजाना एक हजार रुपए किराया देकर ठहरता था। पुलिस ने चुराए गए गहने बेचने में मदद करने वाले एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। मामले में एक आरोपी फरार है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम चक्कन लाल सोनकर और विंकल शाह है। दरअसल पिछले कुछ महीनों से मुम्बई से कोंकण की ओर जाने वाली गाड़ियों में चेन चोरी की कई वारदातें सामने आ रही थी।

चेन चुराने वाला आरोपी गिरफ्तार
इसे देखते हुए आरोपियों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस की दो टीमें बनाई गई। पुलिस ने काफी प्रयास के बाद आरोपी सोनकर की पहचान की और उसे दक्षिण मुम्बई के एक होटल से गिरफ्तार किया। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले का रहने वाला सोनकर कुछ महीने के लिए मुम्बई आता और चेन चोरी के जरिए मोटी कमाई कर वापस अपने गांव लौट जाता। पूछताछ में सोनकर ने मेल ट्रेन में चेन झपटने की कई वारदातों को अंजाम देने की बात मानी है।

पुलिस के मुताबिक सोनकर ट्रेन में सवार होने के बाद गले में सोने की चेन पहने किसी महिला की पहचान करता। फिर मौके की ताक में इंतजार करता रात में जैसे ही ट्रेन किसी सिग्नल पर धीमी होती आरोपी चेन झपटकर ट्रेन से कूदकर फरार हो जाता। इसके बाद शाह चोरी की चेन बेचने में उसकी मदद करता। शाह चोरी की चेन झावेरी बाजार में स्थित अरविंद ज्वेलर्स की दुकान में गहने बेचता। पुलिस ने यहां से चोरी किये गए नौ गहने बरामद किये हैं जिनकी कुल कीमत 5 लाख 83 हजार रुपये से ज्यादा है। कोर्ट में पेशी के बाद दोनों आरोपियों को 13 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।