शाहिद कपूर के साथ फिल्म में काम करने वाला साकिब बना आतंकी, सेना के साथ मुठभेड़ में मारा गया

Struggling film actor became terrorist and killed in encounter
शाहिद कपूर के साथ फिल्म में काम करने वाला साकिब बना आतंकी, सेना के साथ मुठभेड़ में मारा गया
शाहिद कपूर के साथ फिल्म में काम करने वाला साकिब बना आतंकी, सेना के साथ मुठभेड़ में मारा गया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शाहिद कपूर के साथ फिल्म में काम कर चुके युवक साकिब बिलाल सेना के साथ मुठभेड़ में मारा गया। उसके आतंकवादियों से संपर्क थे। विशाल भारद्वाज की फिल्म "हैदर" में कैमियो करता नजर आया एक कश्मीरी युवा साकिब बिलाल सेना के साथ हुए मुठभेड़ में मारा गया है। कई फिल्मों किस्मत आजमाने के बाद जब उसे मनमाफिक सफलता नहीं मिली तो यह एक्टर आंतकी बन गया और लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी संगठन से जुड़ गया था।

18 घंटे सेना के साथ हुई मुठभेड़
गौरतलब है कि कश्मीरी युवक साकिब ने एक्टर शाहिद कपूर के साथ काम किया था । साकिब थिएटर आर्टिस्ट था। वह अगस्त में एक अन्य युवक के साथ गायब हो गया था। 9 दिसंबर साकिब और एक अन्य युवा श्रीनगर के बाहरी इलाके में मुजुंड में सुरक्षा बलों के साथ 18 घंटे की मुठभेड़ के बाद मारे गए। बताया जाता है कि दोनों लड़के 31 अगस्त को घर छोड़कर चले गए थे। साकिब के आतंकवादी होने की बात सामने आने के बाद बिलाल के परिवार के लोग यकीन नहीं कर पा रहे हैं। उनका कहना है कि समझ नहीं आ रहा कि वह आतंकवाद में क्यों शामिल हो गया था। उन्होंने हर जगह उसकी तलाश की कुछ दिनों पहले उसकी एक फोटो आई थी जिसमें उसने हाथ में गन पकड़ी हुई थी। इसी के बाद ये तय हो गया की साकिब आतंकियों के संगठन से जुड़ गया है।

परिवार को यकीन ही नहीं 
साकिब की मां ने कहा कि उसे थिएटर और फुटबॉल का शौक था। साथ ही वो क्रिकेट भी मन से खेलता था। साकिब के मामा असीम के मुताबिक, उसे इंजीनियरिंग में रूचि थी। हम नहीं समझ पाए कि वह क्यों आतंकी बन गया। यहां तक कि वह उस दिन घर से किराना खरीदने के लिए निकला था। लोगों ने दोनों लड़कों को एक अन्य शख्स के साथ आखिरी बार बाइक पर देखा था। बिलाल ने 10वीं डिस्टिंक्शन के साथ पास की थी और वह 11वीं में फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स पढ़ रहा था। उसने फुटबॉल के अलावा ताइक्वांडो और कबड्डी भी खेली है।

Created On :   13 Dec 2018 10:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story