घायल होने के बाद भी छात्रों ने दी परीक्षा, कार एक्सीडेंट का हुए थे शिकार

Students gets injured in accident but still they attend exam
घायल होने के बाद भी छात्रों ने दी परीक्षा, कार एक्सीडेंट का हुए थे शिकार
घायल होने के बाद भी छात्रों ने दी परीक्षा, कार एक्सीडेंट का हुए थे शिकार

डिजिटल डेस्क,वाहिद काकर। गुरुवार की सुबह सैकड़ों छात्र स्कूल का गेट खुलने का इंतजार कर रहे थे ताकि वो अंदर जाकर 10वीं कक्षा की परीक्षा दे सकें, लेकिन इसी बीच एक तेज रफ्तार कार ने चार छात्रों को कुचल दिया। बताया जा रहा है कि आरोपी चालक कार चलाना सीख रहा था।


दरअसल नूतन पाडवी विद्यालय के सामने 10वीं बोर्ड की परीक्षा देने आए छात्र गेट खुलने के इंतजार में थे। उसी दौरान एक कार तेजी से उनकी ओर आई और चार छात्रों को अपनी चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है कि आरोपी कार चलाना सीख रहा था और भीड़ देखकर वो घबरा गया। जिससे ये हादसा हो गया। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। 

छात्रों को आई चोटें

कार की चपेट में आने से भूषण रविंद्र पाटील को गंभीर चोटें आई है। उसकी पैर की हड्डी टूटने के कारण ऑपरेशन किया गया। वहीं दूसरे छात्र राधे किशन पाटील के घुटने में गंभीर चोट लगी है। इसके साथ ही किरण शिरसागर और नितीन पाटील के सिर में भी चोटें आई हैं।
 

घायल छात्रों ने दी परीक्षा

वहीं घटना के बाद भी छात्रों का हौंसला देखते ही बन रहा था। रॉ सिटी विद्यायल के चारों विद्यार्थियों ने मुख्याध्यापिका रेणुका पेटारे से कहा कि वह दसवीं बोर्ड की परीक्षा देना चाहते हैं जिसके बाद मुख्य अध्यापिका ने  विद्यालय के केंद्र प्रमुख तथा शिक्षा अधिकारी से बात की। उन्होंने कहा कि छात्र अस्पताल से परीक्षा नहीं दे सकते। उन्हें केंद्र पर आना आवश्यक है।



उधर, डॉक्टरों ने भी छात्रों को एग्जाम सेंटर जाने की अनुमति नहीं दी। इसके बाद मुख्य अध्यापिका ने जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी ड़ी गंगा थारन से हस्तक्षेप करने की गुजारिश करते हुए बताया कि यह चारों छात्र गरीब तथा ग्रामीण इलाके से हैं अगर परीक्षा से वंचित हो जाते हैं तो इनका एक वर्ष खराब हो सकता है। जिला परिषद कार्यकारी अधिकारी ने दुर्घटना के मामले को गंभीरता से लेते हुए शिक्षा अधिकारी को आदेश जारी किया कि पुलिस की तैनाती में अस्पताल के भीतर छात्राओं को राइटर की आवश्यकता होती है उन्हें उपलब्ध कराया जाए और परीक्षा देने दी जाए ।



वहीं पुलिस ने अज्ञात कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। छात्रों ने मांग की है कि विद्यालय परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें।



मदद के लिए आगे आएं संगठन

ग्रामीण इलाके के गरीब छात्रों की मदद के लिए शिक्षण परिषद तथा जोरा सिटी शिक्षकों ने मदद का हाथ बढ़ाया है। अस्पताल का खर्च अधिक मात्रा में होने के कारण सामाजिक संगठन, राजनीतिक दलों और जिला प्रशासन द्वारा आर्थिक सहायता प्रदान की मांग शिक्षकों ने की है ।

Created On :   10 March 2018 8:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story