दैनिक भास्कर हिंदी: दौड़ती मालगाड़ी के इंजन में लगी आग, 9 ट्रेनें हुई प्रभावित

February 20th, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। कटनी- मैहर के बीच झुकेही स्टेशन के पास बुधवार को मालगाड़ी के इंजन में आग लगने की सूचना पर हड़कम्प मच गया। घटना के बाद से रेल यातायात लगभग एक घंटे तक बाधित रहा, जिसके कारण 9 ट्रेनें प्रभावित रहीं। आग लगने की सूचना पर जिम्मेदार अधिकारी मौके की तरफ भागे। लोको पायलट के तमाम प्रयोग के बाद भी जब आग पर काबू नहीं पाया गया, तो मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया है। आग लगने का कारण फिलहाल अज्ञात बताया जा रहा है, वहीं वरिष्ठ अधिकारियों ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

आग लगने का कारण अज्ञात
इस संबंध में पश्चिम मध्य रेलवे की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रियंका दीक्षित ने बताया कि मालगाड़ी मेहगांव से लोड होकर रवाना हुई मालगाड़ी झुकेही फाटक के पास पहुंची थी, तभी इंजन में आग लग गई। इंजन में किन कारणों से आग लगी है, इसकी जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी है। फिलहाल मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

एक घंटे तक बाधित रहा यातायात
जानकारी के अनुसार हादसे के बाद दोनों दिशाओं की ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया था। लगभग एक घंटे तक रेल यातायात बाधित रहा। यातायात बाधित होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। ट्रेने अपने निर्धारित समय से विलंब से चली हैं। बताया जाता है कि हादसे के कारण 9 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

मौके पर पहुंचे अधिकारी
मालगाड़ी में आग लगने की सूचना जैसे ही अधिकारियों को लगी, उनके कान खड़े हो गए। अधिकारी सूचना के साथ ही मौके पर पहुंचे हैं। अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं कि न कारणो से इंजन में आग लगी है। वहीं इस संबंध में बताया जा रहा है कि इंजन में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है, लेकिन अधिकारी इसकी पुष्टी नहीं कर रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद मामले का खुलासा हो सकेगा।