अचानक धधकने लगी खड़ी कार में आग, दमकल ने आग पर पाया काबू

Suddenly a fire broke out in the parked car, fire engine caught fire
अचानक धधकने लगी खड़ी कार में आग, दमकल ने आग पर पाया काबू
अचानक धधकने लगी खड़ी कार में आग, दमकल ने आग पर पाया काबू



डिजिटल डेस्क जबलपुर। विजय नगर स्थित हाट बाजार के पास रविवार की दोपहर एक खड़ी गाड़ी में अचानक आग भड़क उठी। ऐसा होते ही वहाँ मौजूद लोग घबरा गए और उन्होंने तत्काल नगर निगम के फायर ब्रिगेड को सूचना दी, जिसके बाद दीनदयाल चौक स्थित आईएसबीटी से पहुँचे दमकल वाहन ने आग पर काबू पाया।
इस संबंध में लीडिंग फायर मैन आकाश श्रीवास्तव एवं चालक सागर अधवालिया ने बताया कि दोपहर 2:20 बजे उन्हें एक व्यक्ति आशुतोष साहू ने सूचना दी थी कि कुछ दिनों पहले सुधार कार्य के लिए आई एक कार क्रमांक एमपी-20-सीई-0636 में आग लग गई है, जो कि सूखी झाडिय़ों तक पहुँचने लगी है। इसके बाद तत्काल आईएसबीटी से एक दमकल वाहन यहाँ पहुँचा और कर्मचारियों ने करीब आधे घंटे के भीतर ही इस आग पर काबू पा लिया। उनके अनुसार प्रथम दृष्ट्या ऐसा महसूस हो रहा था कि इस खड़ी गाड़ी में आग किसी शरारती व्यक्ति द्वारा शायद लगाई गई हो, लेकिन दोपहर की गर्मी के कारण भी ऐसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता।
शरारती तत्वों ने लगा दी कचरे में आग-
इसी प्रकार नौदरा ब्रिज के पास रविवार की रात 9 बजे कुछ शरारती तत्वों ने कचरे के ढेर में आग लगा दी। कुछ देर तक तो इस घटना का पता किसी को भी नहीं चला, लेकिन बाद में जब कचरे से ऊँची लपटें और धुआँ निकलने लगा तो तत्काल यहाँ से कुछ लोगों ने फायर ब्रिगेड को जानकारी दी। इस पर नगर निगम से एक दमकल वाहन को रवाना किया गया और लगभग आधे घंटे की मशक्कत के बाद इस आग पर भी काबू पा लिया गया। इस संबंध में कर्मचारियों ने बताया कि यदि समय पर उन्हें सूचना नहीं दी जाती, तो यहाँ खड़े करीब आधा दर्जन चारपहिया वाहन भी इसकी चपेट में आ सकते थे

Created On :   11 April 2021 5:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story