• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Sushant Singh Rajput Death Case Live update CBI probe Rhea chakraborty drugs matter NCB Team Mumbai ED

दैनिक भास्कर हिंदी: सुशांत सिंह राजपूत केस: DRDO गेस्ट हाउस में रिया चक्रवर्ती और भाई शौविक से CBI की पूछताछ जारी

August 29th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में सीबीआई की जांच का आज (29 अगस्त) नौवां दिन है। सीबीआई के साथ ही ईडी और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम हर एंगल से केस की जांच में जुटी हुई है। केस में ड्रग्स कनेक्शन के खुलासे के बाद से जांच एजेंसियां फुल एक्शन में हैं। हर दिन मामले से जुड़े गवाहों से पूछताछ की जा रही है और हर रोज नए खुलासे भी हो रहे हैं। आज शनिवार को सीबीआई फिर से रिया चक्रवर्ती, सिद्धार्थ पिठानी और नीरज सहित तमाम गवाहों से पूछताछ कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस केस के मुख्य आरोपियों और गवाहों का पॉलीग्राफ टेस्ट भी हो सकता है। बता दें कि, कल यानी शुक्रवार को सीबीआई ने DRDO गेस्ट हाउस में रिया से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी। 

LIVE Updates: 

भाई शौविक के साथ DRDO गेस्ट हाउस पहुंची रिया चक्रवर्ती। सीबीआई की टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है। गेस्ट हाउस में पहले से ही सिद्धार्थ पिठानी, नीरज, केशव, मुंबई पुलिस की एक टीम और सैमुअल मिरांडा मौजूद हैं।

रिया के घर पहुंची मुंबई पुलिस
सीबीआई द्वारा मुंबई पुलिस को पत्र लिखे जाने के बाद पुलिस के कुछ अधिकारी रिया के घर पहुंच गए हैं। इनमें महिला पुलिस भी शामिल हैं।

रिया चक्रवर्ती को सुरक्षा देगी मुंबई पुलिस
सीबीआई ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर रिया चक्रवर्ती को सुरक्षा देने को कहा है। पूछताछ के लिए घर से डीआरडीओ गेस्ट हाउस जाने के लिए रिया को सुरक्षा दी जाएगी। 

सिद्धार्थ पिठानी, नीरज, केशव डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंच गए हैं, पूछताछ जारी है। मुंबई पुलिस की टीम और सैमुअल मिरांडा भी यहां मौजूद हैं। 

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई में दो ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया।

बता दें कि, शुक्रवार को सीबीआई की तीन टीमों ने पूछताछ की। टीम ने रिया और उसके भाई शौविक, सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, निजी कर्मचारी नीरज सिंह, दीपेश सावंत और केशव, रिया के साथ काम करने वाले सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की टीम रिया से ड्रग्स कनेक्शन, पैसों के लेन-देन, सुशांत को ड्रग्स देने, सुशांत संग रिलेशन, यूरोप टूर, सुशांत की फैमिली संग रिलेशन, सुशांत के डिप्रेशन, 8 जून की मिस्ट्री, सुशांत से ब्रेकअप, सुशांत के साथ फिल्म, सुशांत की मौत जैसे कई एंगल पर सवाल किए गए।

स‍िद्धार्थ प‍िठानी को CBI हेडक्‍वार्टर भी ले जाया गया था। रिया के भाई शौविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से भी पूछताछ की जा चुकी है। वहीं पिठानी और नीरज से पिछले कई दिनों से लगातार पूछताछ की जा रही है, जबकि रिया और सैमुअल से शुक्रवार को सीबीआई ने पहली बार पूछताछ की थी। वहीं ईडी ने 31 जुलाई को रिया और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। जबकि एनसीबी ने वित्तीय जांच एजेंसी के अनुरोध पर बुधवार को मामला दर्ज किया। केस में ड्रग एंगल की जांच के लिए ईडी ने गौरव आर्या को 31 अगस्त तक बजे ईडी ऑफिस में पेश होने का आदेश दिया है। गौरव का नाम कई बार रिया की ड्रग चैट में सामने आया है।

खबरें और भी हैं...