दैनिक भास्कर हिंदी: 23 नवंबर से खुल रहे स्कूल, टीचर्स और स्टाफ को मिली लोकल ट्रेन में यात्रा की अनुमति

November 12th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य सरकार की मांग पर रेलवे ने शिक्षकों और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को लोकल ट्रेनों में यात्रा की इजाजत दे दी है। बता दें कि दीपावली की छुट्टियों के बाद राज्य में नवीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल 23 नवंबर से खुल जाएंगे। बड़ी संख्या में ऐसे शिक्षक और स्कूलों के दूसरे कर्मचारी हैं जो स्कूलों से दूर रहते हैं और वहां तक पहुंचने के लिए लोकल ट्रेनों का इस्तेमाल करते हैं। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने बुधवार को पश्चिम और मध्य रेलवे को खत लिखकर शिक्षकों और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को लोकल ट्रेनों में यात्रा की इजाजत देने की मांग की थी। मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी एके जैन ने बताया कि राज्य सरकार की मांग स्वीकार कर ली गई है। 

इससे पहले सभी लोगों के लिए लोकल ट्रेन शुरू करने को लेकर राज्य सरकार ने रेलवे को पत्र लिखकर इस विषय पर राय मांगी थी लेकिन इस मुद्दे पर एक दूसरे पर जिम्मेदारी ढकेलने की कोशिश हुई और अब तक आम लोगों को लोकल ट्रेनों में सफर की इजाजत नही मिल पाई है। जैन ने कहा कि आम लोगों को यात्रा की इजाजत से जुड़ा कोई अनुरोध अब तक राज्य सरकार ने नहीं भेजा है।

इस बाबत रेलवे से राय मांगी गई थी जो राज्य सरकार को बता दी गई है। राज्य सरकार की मांग के मुताबिक लोकल ट्रेनें भी बढ़ा दी गई है। बता दें कि फिलहाल अत्यावश्यक सेवाओं के जुड़े लोगों, सुरक्षा रक्षकों, मान्यताप्राप्त पत्रकारों, वकीलों, डिब्बा वालों और कम भीड़भाड़ के समय महिला यात्रियों को लोकल ट्रेनों में सफर की इजाजत है। अब इसमें शिक्षकोें और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों का भी नाम जुड़ गया है।  

 

खबरें और भी हैं...